• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज: PM मोदी के जन्मदिन पर बेरोजगारी और संविदा के तहत भर्ती के मुद्दे को लेकर प्रदर्शन, लाठीचार्ज

|

प्रयागराज। 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस पर जहां भाजपाई खुशियां मनाने में लगे हैं वहीं विपक्षी पार्टियां अपना विरोध दर्ज करा रही हैं और लोग सड़कों पर उतर कर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रयागराज के बालसन चौराहे पर सरकार द्वारा संविदा के तहत नौकरी देने की बात पर नाराज युवाओं द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा था। इसी दौरान युवा मंच के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच प्रदर्शन के दौरान झड़प होने के बाद पुलिस ने लाठियां भांज कर प्रदर्शन करने वालों को खदेड़ा इस दौरान प्रदर्शन करने वालों की तरफ से पुलिस पर पत्थर भी फेंकने के साथ कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई गए। प्रयागराज में युवा मंच के साथ-साथ सपा और कांग्रेस भी सड़क पर उतर कर सरकार के कार्यों का विरोध कर रही है।

    प्रयागराज: PM मोदी के जन्मदिन पर बेरोजगारी और संविदा के तहत भर्ती के मुद्दे को लेकर प्रदर्शन

    police lathi charge on protesters in prayagraj

    प्रयागराज के कई इलाकों में विभिन्न पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस को बेरोजगार दिवस के रूप में मना रहे हैं। प्रदर्शन करने वाले लोगों ने कहा कि सरकार का विरोध करने नहीं उतरे हैं, बल्कि सरकार की नीतियों का विरोध करने इकट्ठा हुए हैं। सरकार पहले ही रोजगार के मुद्दे पर खेल रही और अब संविदा जैसा काला कानून युवाओं पर थोपने का प्रयास कर रही है, जिसको लेकर आज प्रयागराज मे युवा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर जगह-जगह पर प्रदर्शन किया।

    लोक सेवा आयोग, बालसन चौराहे सुभाष चौराहे से लेकर विश्व विद्यालय और एलेन गंज छोटा बघाड़ा ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज जैसे स्थानों पर प्रदर्शन हुए। कई जगहों पर पुतला दहन की कोशिश भी की गई, छोटा बघाड़ा में शव यात्रा भी निकाला गया, जिसे प्रशासन ने रोक लिया। कैंडल मार्च और ज्ञापन देने का सिलसिला सारे दिन चलता रहा। इसी बीच बालसन चौराहे पर पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हुई, जिस पर छात्रों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी जिससे कई पत्रकार एवं पुलिसवाले घायल हुए। बदले में पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया और कई लोगों को हिरासत में लिया। झड़प के दौरान उग्र हुई भीड़ ने कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की। इसी बीच झड़प की यह आग विश्वविद्यालय परिसर के आसपास भी पहुंच गई और वहां पर भी उपद्रव कर रहे लोगों पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

    योगी सरकार गाजियाबाद में बनाएगी पहला डिटेंशन सेंटर, मायावती ने कहा-फैसला वापस ले सरकार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    police lathi charge on protesters in prayagraj
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X