• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP Vs Delhi School: यूपी में स्कूल देखने जा रहे आप विधायक सोमनाथ भारती को पुलिस ने जबरन रोका

|

AAP MLA Somnath Bharti In UP, प्रयागराज। साल 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Legislative Assembly election 2022) में उतरने के ऐलान के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) यूपी के स्कूलों की बदहाली की बात कहते हुए आक्रामक रणनीति अपना रही है। तो वहीं, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बाद दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) को एक स्कूल का निरीक्षण करने जा रहे थे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें जबरन रोक लिया और हिरासत में ले लिया।

Police forcibly stop AAP MLA Somnath Bharti to inspect a school

आप विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) को उस समय हिरासत में लिया गया, जब वो प्रदेश सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के विधानसभा क्षेत्र के बक्सी मोड़ा इलाके में स्कूल का निरीक्षण करने जा रहे थे। विधायक को करामत की चौकी के आगे बड़ी संख्या में पहुंचे प्रशासनिक और पुलिस अफसरों ने रोक लिया। इस पर विधायक कार्यकर्ताओं के साथ वहीं धरने पर बैठ गए। इससे रास्ता भी जाम हो गया। पुलिस के अफसरों ने कानून व्यवस्था का हवाला देकर वापस जाने को कहा। लेकिन, विधायक अड़े रहे।

इस दौरान आप कार्यकर्ताओं और पुलिस में तीखी झड़प भी हुई। हालांकि, बाद में पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। सोमनाथ भारती ने इस मौके पर यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा और लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया। उनका कहना था कि यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने खुद आमंत्रण दिया और यहां आने पर पुलिस का पहरा बैठा दिया। पहले तो मंत्री चुनौती देकर बुलाते हैं, फिर पुलिस का पहरा बैठा देते हैं। अब यूपी की जनता के सामने केजरीवाल मॉडल और योगी मॉडल दोनों है। अब यूपी की जनता को तय करना है कि उन्हें, शिक्षा, स्वास्थ्य, फ्री बजली और पानी कौन दे सकता है।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली बनाम यूपी स्कूल मॉडल पर खुली बहस की चुनौती स्वीकार कर लखनऊ पहुंचे मनीष सिसोदिया, कही यह बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police forcibly stop AAP MLA Somnath Bharti to inspect a school
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X