• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जमींदोज की जा रही थी माफिया दिलीप मिश्रा की अवैध इमारत, पिस्टल लेकर युवक काटने लगा हंगामा

|

प्रयागराज। चाका के पूर्व ब्लाक प्रमुख और नैनी थाने के हिस्ट्रीशीटर दिलीप मिश्रा की अवैध तीन मंजिरा इमारत को जमींदोज कर दिया गया। अवैध निर्माण को जमींदोज करने की कार्रवाई सोमवार (23 नवंबर) को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने की है। बता दें कि पीडीए की कार्रवाई के दौरान दिलीप मिश्रा के कथित रिश्तेदार नवनील मिश्रा पिस्टल लेकर पहुंचा गया। वो यहां मौजूद अधिकारियों से बहस करने लगा। इस दौरान पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए नवनील मिश्रा को हिरासत में ले लिया। साथ ही उसकी लाइसेंसी पिस्टल जप्त कर ली।

    जमींदोज की जा रही थी माफिया दिलीप मिश्रा की अवैध इमारत, पिस्टल लेकर युवक काटने लगा हंगामा और फिर

    Police arrested a man reached with a pistol during action against illegal property demolition of mafia Dilip Mishra

    प्रयागराज विकास प्राधिकरण, तहसील प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवार (23 नवंबर) दोपहर बाद ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया शुरू की, जो देर शाम तक चलती रही। इस दौरान पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी शत शुक्ला के मुताबिक, औद्योगिक क्षेत्र के सरस्वती हाइटेक सिटी के सामने मिर्जापुर राजमार्ग पर माफिया दिलीप मिश्रा का करीब 350 वर्गगज में तीन मंजिला मकान बिना नक्शा पास किए बनाया गया था। जिसके निचले हिस्से को व्यावसायिक और ऊपर के दो हिस्सों को आवासीय के तौर पर प्रयोग किया जा रहा था।

    नक्शा न पास होने की वजह से ही इस मकान का ध्वस्तीकरण कराया गया है। इस मकान की कीमत करीब तीन से चार करोड़ रुपए आंकी गई है। इससे पहले दिलीप मिश्रा के औद्योगिक क्षेत्र के यूनाइटेड कॉलेज के सामने मिर्जापुर राजमार्ग पर ही स्थित तीन मंजिला छात्रावास गत चार अक्तूबर को पीडीए के अधिकरियों ने ढहवा दिया था।

    कौन है दिलीप मिश्रा

    दिलीप मिश्रा औद्योगिक क्षेत्र के लवायन कला गांव के निवासी है और चाका से पूर्व ब्लाक प्रमुख है। वो समाजवादी पार्टी के नेता भी है। दिलीप मिश्रा प्रदेश के कबीना मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर 12 जुलाई 2010 में हुए रिमोट बम से जानलेवा हमले के आरोपी भी है। दिलीप मिश्रा पर हत्या, जानलेवा हमले, रंगदारी, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, अपराधियों को शरण देने समेत चार दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे में पंजीकृत हैं। फिलहाल दिलीप मिश्रा फतेहगढ़ जेल में बंद है।

    ये भी पढ़ें:- गोपाष्टमी के अवसर पर सीएम योगी ने किया गोपूजन, प्रदेश में अब तक 1178 कुपोषित परिवारों को दी गई दुधारू गायें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Police arrested a man reached with a pistol during action against illegal property demolition of mafia Dilip Mishra
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X