• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

एकता कपूर की वेब सीरीज में 'फौजी पत्नियों की छवि बिगाड़ने' पर हाईकोर्ट में याचिका, रोक लगाने की मांग

|

प्रयागराज। टीवी क्वीन के नाम से मशहूर एकता कपूर का विवादों से पुराना नाता रहा है। ताजा विवाद ओटीटी प्लेटफॉर्म ऑल्ट बालाजी पर वेब सीरीज ट्रिपल एक्स-2 के एक एपिसोड को लेकर है। इस वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। याचिका में कहा गया है कि वेब सीरीज मे भारतीय सेना के अफसरों और जवानों की पत्नियों की छवि धूमिल एवं सेना की वर्दी को अपमानित किया गया है। याचिका भारतीय सेना के एक जवान के रिश्तेदार अनिरुद्ध सिंह ने इलाहाबाद कोर्ट में दाखिल की है। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद एकता कपूर ने उस एपिसोड से विवादित सीन को हटा लिया।

    Ekta Kapoor की Web Series-XXX2 रोकने के लिए Allahabad High Court में याचिका | वनइंडिया हिंदी
    महिलाओं की आपत्तिजन छवि की प्रस्तुत

    महिलाओं की आपत्तिजन छवि की प्रस्तुत

    याची के अधिवक्ता अंकुर वर्मा, अभिनव गौर और धनंजय राय के अनुसार याचिका में कहा गया है कि वेब सीरीज में सैन्य अधिकारियों के पत्नियों की आपत्तिजनक छवि प्रस्तुत कर सेना के जवानों और अधिकारियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई जा रही है। जो कि देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौक्षावर कर रहे हैं। यह भी कहा गया है कि वेब सीरीज में सैन्य अधिकारियों के पत्नियों की आपत्तिजनक छवि प्रस्तुत की जा रही है। सेवानिवृत्त सेना अधिकारियों की भावनाओं को भी ठेस पहुंचाने वाली सीरीज में सेना की वर्दी का उपयोग भी अशिष्ट तरीके से किया गया है। याचिका में वेब सीरीज पर पाबंदी लगाने और निर्माता निर्देशक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

    इन दिनों इस विवाद में घिरी हैं एकता कपूर

    इन दिनों इस विवाद में घिरी हैं एकता कपूर

    फिलहाल जो विवाद है, वो एकता कपूर की चर्चित वेब सीरीज ट्रिपल एक्स के सेकंड वर्जन से जुड़ा हुआ है। इस सीरीज में एक महिला, जो एक सैनिक की पत्नी है, अपने पति की गैरहाजिरी में एक दूसरे शख्स से संबंध बनाती है। इसके बाद उस शख्स की शादी उसी महिला की बेटी से होती है और महिला इसके बाद भी संबंध बनाने जारी रखती है। मामले को लेकर भारी बवाल मच चुका है और एकता कपूर के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज की जा चुकी है। हालांकि विवाद बढ़ता देख एकता कपूर ने उस विवादित सीन को अपनी सीरीज से हटा दिया है।

    जानिए कौन हैं एकता कपूर

    जानिए कौन हैं एकता कपूर

    आपको बता दें कि एकता कपूर मशहूर फिल्म अभिनेता जितेंद्र की बेटी हैं। एकता कपूर के बारे में कहा जाता है कि वो दर्शकों की नब्ज को समझती हैं और यही कारण है कि उन्हें टीवी क्वीन के नाम से पुकारा जाता है। टेलीविजन और बॉलीवुड में अक्सर सितारों का जिक्र होता है, लेकिन एकता कपूर वो शख्सियत हैं, जिनका जिक्र एक ऐसे प्रोड्यूसर के तौर पर होता है, जिन्होंने टेलीविजन और बॉलीवुड की दुनिया को एक नई ऊंचाई दी है। एकता कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउसेज में गिने जाने वाले बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की ज्वॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर और क्रिएटिव डायरेक्टर हैं। एकता कपूर ने अभी तक शादी नहीं की है और वो सेरोगेसी के जरिए एक बच्चे की मां हैं।

    ये भी पढ़ें:- अंतिम बार रिया चक्रवर्ती ने सुशांत को किया था कॉल, अब आत्महत्या के लिए उकसाने का परिवाद दायर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Petition filed in Allahabad High Court for ban on Ekta Kapoor web series
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X