• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अतीक अहमद के शूटर मल्ली का PDA ने ढहाया अवैध निर्माण, राजू पाल हत्याकांड समेत 18 मुकदमे हैं दर्ज

|

PDA demolished the property of gangster Atiq Ahmed's aide, प्रयागराज। ऑपरेशन क्लीन (Operation Clean) के तहत माफिया एवं पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के गुर्गों प्रशासन की कार्रवाई जारी है। इस कड़ी में बुधवार (30 दिसंबर) को प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने अतीक के खास शूटर आसिफ उर्फ मल्ली के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। अधिकारियों की मानें तो धूमनगंज के उमरी गांव का रहने वाले मल्ली ने गांव में अवैध निर्माण करा रखा था। नक्शा पास न होने के कारण एडीए ने उसे पहले नोटिस भी जारी किया था। बता दें कि आसिफ उर्फ मल्‍ली हार्ड कोर अपराधी है। मल्ली का नाम राजू पाल हत्याकांड समेत शहर की कई बड़ी घटनाओं में आ चुका है। कुछ दिन पहले पुलिस ने सिविल लाइंस स्थित एक अपार्टमेंट से घेरेबंदी कर दबोचा था। इसके बाद उसे जेल भेजा गया था।

PDA demolished the illegal property of gangster Atiq Ahmeds aide

करोड़ों में है मकान की कीमत

जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की टीम बुधवार (30 दिसंबर) को आसिफ उर्फ मल्ली के धूमनगंज स्थित उमरी गांव पहुंची। पीडीपी टीम पहुंचने से पहले ही फोर्स को बुला लिया गया था। उमरी गांव पहुंचकर टीम ने सबसे पहले मकान खाली करने के लिए माइक से एनाउंसमेंट किया। इस दौरान आस पास काफी भीड़ लग गई थी। विरोध की आशंका को देखते हुए फोर्स भी तैनात थी। एनाउंसमेंट के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई। कुछ ही घंटों में मल्ली के मकान को जमींदोज कर दिया गया। पीडीए के अधिकारी आलोक पांडेय ने बताया कि मल्ली ने कुल दो हजार वर्ग गज में निर्माण किया था। जिसका नक्शा पास नहीं कराया गया था। बताया कि 2000 वर्ग गज में बने की मकान की कीमत करोड़ों में है। बताया कि जमीन के कागजातों की जांच की जा रही है। अगर भूमि सरकारी निकली तो उसे जब्त किया जाएगा। अगर किसी की जमीन कब्जा करके यहां निर्माण कराया गया था तो उसे जमीन वापस कराई जाएगी।

मल्ली पर हत्‍या, लूट और रंगदारी के 18 मुकदमे हैं दर्ज

आसिफ उर्फ मल्‍ली अहमदाबाद जेल में बंद माफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद गिरोह का सदस्य है। उसका एक अच्‍छा खासा क्रिमिनल रिकार्ड भी है। उसके खिलाफ शहर के विभिन्‍न थानों में कई मुकदमें दर्ज हैं। मल्ली साल 2005 में हुए चर्चिक बसपा विधायक राजूपाल हत्‍याकांड के मुख्य आरोपियों में से एक था। इसके अलावा उसके खिलाफ हत्‍या, लूट, रंगदारी के कई मुकदमें दर्ज हैं। मल्ली धूमनगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है और मौजूदा समय में वह गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मामले में जौनपुर जेल में बंद है।

ये भी पढ़ें:- 'गाय बचाओ-किसान बचाओ यात्रा' निकालना कांग्रेसियों को पड़ा भारी, महोबा पुलिस ने किया लाठीचार्ज, देखें वीडियो

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PDA demolished the illegal property of gangster Atiq Ahmed's aide
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X