• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महंत नरेंद्र गिरि डेथ केस: जांच के लिए CBI ने गठित की टीम, गेस्ट रूम से शुरू होगी पड़ताल

|
Google Oneindia News

प्रयागराज, 24 सितंबर: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में 20 सितंबर को मौत हो गई थी। उनका शव बाघंबरी मठ स्थित उनके कमरे में पंखे पर लटका मिला था। इस मामले की जांच कर रही एसआईटी ने गुरुवार 23 सितंबर को पूरी रिपोर्ट केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के हैंडओवर कर दी है। अब महंत नरेंद्र गिरि की मौत कैसे हुई, इस गुत्थी को सुलझाने के लिए सीबीआई ने अब कमर कस ली है।

    Narendra Giri Death Case: जांच CBI के हाथ में, प्रयागराज पहुंची टीम, खुलेंगे राज | वनइंडिया हिंदी
     Mahant Narendra Giri Death Case: CBI six member team for investigation

    सीबीआई ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले केस दर्ज कर जांच करने के लिए 6 सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है, जो प्रयागराज के लिए रवाना भी हो चुकी है। दरअसल, बुधवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की सिफारिश की थी। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सीबीआई जांच में अब कई मामले पर्दा उठ सकता हैं। एसआईटी और पुलिस ने जो चीजें नजरअंदाज हो गई हैं, उस पर अब सीबीआई की नजर है। ऐसा कहा जा रहा है कि सीबीआई इस मामले में सुसाइड नोट में जिन लोगों का जिक्र हुआ है, उनके साथ पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ होगी।

    तो वहीं, घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचने वाले पुलिसकर्मियों से भी सीबीआई पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि पुलिस ने उस अतिथि कक्ष को भी सील कर दिया है, जिसमें महंत नरेंद्र गिरि का शव मिला था। इसी कक्ष की सीबीआई छानबीन करेगी। इस मामले में पुलिस ने कोई बयान जारी नहीं किया है और न ही कार्रवाई की। लेकिन सीबीआई सीसीटीवी को लेकर पड़ताल करेगी। मठ के अंदर की गतिविधियां भी सीबीआई जांच का हिस्सा होंगी।

    ये भी पढ़ें:- 'मैं उत्तराधिकारी नहीं, नहीं पहचानी हैंडराइटिंग', सवाल उठने के बाद बैकफुट पर आए बलबीर गिरिये भी पढ़ें:- 'मैं उत्तराधिकारी नहीं, नहीं पहचानी हैंडराइटिंग', सवाल उठने के बाद बैकफुट पर आए बलबीर गिरि

    सुसाइड के बाद का वीडियो आया सामने
    हाल ही में महंत नरेंद्र गिरि के सुसाइड करने के बाद का पहला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में नरेंद्र गिरि को फांसी के फंदे से नीचे उतार कर फर्श पर लेटाया गया है। आईजी रेंज प्रयागराज केपी सिंह मौके पर पहुंचकर वहां मौजूद लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। लड़कों ने बताया कि महंत को फंदे पर लटका देखकर वे घबरा गए और उन्होंने आनन-फानन में रस्सी का फंदा काटकर नीचे उतारा कि हो सकता है कि उनकी सांसें चल रही हों, लेकिन वह नहीं बचे। हालांकि, इस वीडियो से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। बहरहाल, मामले की जांच के बाद ही सच सामने आएगा।

    English summary
    Mahant Narendra Giri Death Case: CBI six member team for investigation
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X