• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने किया एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में सरेंडर, अजीत सिंह हत्याकांड में चल रहे थे फरार

|

प्रयागराज। पूर्वांचल के माफिया और जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने आज यानी शुक्रवार (05 मार्च) को एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। धनंजय सिंह ने सरेंडर किसी पुराने केस में किया है। हालांकि, उनके ऊपर लखनऊ में हुए अजीत सिंह हत्याकांड में 25 हजार के इनामी घोषित था और पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई थी।

Former MP Dhananjay Singh surrenders in MP-MLA Special Court

मऊ जिले के गोहना के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में साजिश रचने का आरोप धनंजय सिंह के ऊपर लगा है। यह हत्या लखनऊ के विभूतिखंड थाने के अंतर्गत हुई थी। पुलिस की टीमें आरोपी की तलाश में दबिश दे रही थीं। मूलरूप से जौनपुर के वनसफा सिकरा निवासी धनंजय की संपत्तियों का ब्यौरा भी खंगाला जा रहा था। इतना ही नहीं, धनंजय सिंह पर एक घायल शूटर राजेश तोमर का लखनऊ और सुलतानपुर में इलाज कराने में मदद करने का भी आरोप है।

इस मामले में धनंजय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट लेने के बाद पुलिस कई दिन से शांत बैठी हुई थी। पर, बुधवार रात को अचानक धनंजय की तलाश में उसके कुर्सी रोड स्थित आवास, शारदा व सरस्वती अपार्टमेंट में उसके फ्लैट और उसके बेहद करीबी साथी के मालवीय नगर स्थित आवास पर ताबड़तोड़ दबिश दी गई। पुलिस ने एक बर्खास्त सिपाही के घर भी दबिश दी लेकिन धनंजय का पता नहीं चला।

इस दौरान दो ठिकानों से तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। इन तीनों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। आज धनंजय ने गुपचुप तरीके से अपने वकील के जरिए प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें:- लघु व मध्यम उद्योगों की ताकत और आत्मनिर्भरता का आधार है ODOP योजना: सीएम योगीये भी पढ़ें:- लघु व मध्यम उद्योगों की ताकत और आत्मनिर्भरता का आधार है ODOP योजना: सीएम योगी

English summary
Former MP Dhananjay Singh surrenders in MP-MLA Special Court
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X