• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

योगी सरकार ने तीन डीएम समेत 8 आईएएस का किया तबादला, प्रयागराज जिलाधिकारी पर क्यों गिरी गाज?

|
Google Oneindia News

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शनिवार को प्रशासनिक अफसरों में फेरबदल किया है। शासन ने प्रयागराज, कौशांबी और बहराइच के डीएम को हटा दिया है और कुल आठ अफसरों का ट्रांसफर किया है। आईएएस संजय खत्री को प्रयागराज का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। वो इससे पहले संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम व विशेष सचिव नगर विकास पद पर तैनात थे। प्रयागराज के डीएम रहे भानु चंद्र गोस्वामी को ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण में मु्ख्य कार्यपालक अधिकारी बनाया गया है।

Three DM including eight IAS transferred by Yogi govt
    UP: Yogi Government का एक्शन, Prayagraj DM Bhanu Chandra Goswami को हटाया |वनइंडिया हिंदी

    ग्रामीम सड़क विकास अभिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रहे सुजीत कुमार को कौशांबी का नया डीएम शासन ने बनाया है। कौशांबी के डीएम रहे अमित कुमार सिंह का ट्रांसफर कर अब उनको संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम व विशेष सचिव नगर विकास बनाया गया है। विशेष सचिव संस्कृति दिनेश चंद्रा को बहराइच का डीएम पद दिया गया है। वहां डीएम पद पर तैनात रहे शंभू कुमार अब माध्यमिक शिक्षा विभाग में विशेष सचिव का पदभार संभालेंगे। लखनऊ के मुख्य विकास अधिकारी प्रभास कुमार का ट्रांसफर प्रतापगढ़ में इसी पद पर किया गया है। वहीं प्रतापगढ़ के मुख्य विकास अधिकारी रहे अश्विनी पांडे लखनऊ में अब यही पदभार संभालेंगे।

    तीन फीट के विपिन की यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से गुहार, कहा- सर शादी करवा दीजिएतीन फीट के विपिन की यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से गुहार, कहा- सर शादी करवा दीजिए

    इस तबादले की खासियत यह रही कि जिन तीन जिलाधिकारियों का तबादला किया गया है उनको फिर से किसी और जिले का डीएम नहीं बनाया गया। प्रयागराज के डीएम पद पर तैनात रहे भानु चंद्र गोस्वामी को पद से हटाने के पीछे कहा जा रहा है कि हाल में जिले में गंगा किनारे रेत में लाशों को दफनाने की तस्वीरें वायरल हुई थीं जिसके बाद इस मामले में योगी सरकार को सफाई देनी पड़ी थी। इस वजह से प्रयागराज डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को शासन ने हटाकर उनको ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण विभाग में भेज दिया।

    English summary
    Three DM including eight IAS transferred by Yogi govt
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X