• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रात में वसूली से नाराज ट्रक ड्राइवरों ने दारोगा को पीटा, 6 को घायल कर पुलिस जीप में लगाई आग

|

Prayagraj news, प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में बुधवार की रात ट्रक ड्राइवरों ने पुलिस की जबरन वसूली और अभद्रता से नाराज होकर जमकर बवाल काटा। गुस्साए ट्रक चालकों ने पहले एक दारोगा को जमकर पीटा और फिर पुलिस जीप को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान दारोगा के साथी बवाल बढता देख भाग खडे हुये। सूचना पर डिपार्टमेंट में हडकंप मचा तो कई थानों की फोर्स के साथ जिले के आला अफसर मौके पर पहुंचे और लाठियां भांज कर हालात को नियंत्रण में किया गया। इस दौरान एक दर्जन के लगभग ट्रक चालकों को भी चोटें आई हैं, जबकि 6 पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं। घटना प्रयागराज जिले के नैनी औद्वोगिक थाना क्षेत्र की है। फिरलहाल मामले की आगे पुलिस जांच कर रही है। अभी तक किसी ओर से भी कोई काननू कार्रवाई नहीं की गई है।

क्या है मामला

क्या है मामला

नैनी के औद्वोगिक थाना क्षेत्र में संडवा पावर हाउस के सामने रोज की तरह सैकडों की संख्या में ट्रकों की लाइन लगी हुई थी। नो इंट्री खुलने के बाद इन्हें छोड़ा जा रहा था। बवाल कर रहे लोगों ने बताया कि रात लगभग 12 बजे सिपाही जबरन अवैध वसूली करने के साथ ही पीछे खड़े ट्रक चालकों से जादा पैसा लेकर उन्हे रास्ता देने लगे। जबकि आगे खड़े ट्रकों को रोक दिया गया। इस पर आगे लाइन में खड़े ट्रक चालकों ने विरोध किया तो वाद विवाद होने लगा। आरोप है कि विरोध करने वाले ट्रक चालकों से सिपाहियों ने गाली गलौज के साथ ट्रक का शीशा तोड़ना शुरू किया, जिससे ट्रक चालक भड़क गये और देखते ही देखते बवाल शुरू हो गया।

आवागमन ठप्प

आवागमन ठप्प

बवाल शुरू होते ही वर्दी का रौब दिखा रहे चौकी इंचार्ज संतोश सिंह को चालकों ने पीटना शुरू किया तो बाकी पुलस कर्मी भाग खडे हुये। आक्रोशित लोगों ने पुलिस जीप को भी आगे के हवाले कर दिया और एक बस में भी तोडफोड की। बवाल की खबर पाकर जब कई थानों की फोर्स पहुंची और पुलिस ने लाठियां भांजी तो मामला शांत हुआ। इस दौरान प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर घंटों आवागमन ठप्प रहा। लगभग 10 किलोमीटर दूर तक यह जाम बढता चला गया और हालात खराब हो गये। वहीं मामले में पुलिस कप्तान अतुल शर्मा ने ट्रक चालकों को समझा बुझाकर शांत कराने के बाद उन्होंने जांच कराने वा कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

रोज के हैं यही हालात

रोज के हैं यही हालात

जिस स्थान पर आधी रात बवाल हुआ, यहां प्रतिदिन का यही हाल है। सैकडों ट्रक नो इंट्री के कारण खडे होते हैं और रात दस बजे इन्हें आगे जाने के लिये पुलिस की जेब गर्म करनी पडती है। लेकिन उसके बावजदू भी ट्रक चालकों का उत्पीडन किया जाता रहता है। आरोप है कि बुधवार की रात भी ट्रक चालकों से 2-2 हजार रूपये वसूले जा रहे थे और इसी दौरान जादा पैसा देकर पीछे लगे ट्रक चालकों को आगे जाने दिया जाने लगा। जिससे मामला गर्म हो गया और जब पुलिस कर्मियों ने रौब गांठा तो ट्रक चालको का धैर्य जवाब दे गया और बवाल में 6 पुलिस कर्मी, व दर्जनभर चालक घायल हो गये।

धूमधाम से दरोगा ने की बेटे की शादी, 3 दिन बाद मौत से घर में पसरा मातम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
daroga beaten by truck drivers and put vehicle on fire
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X