• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज: अतीक अहमद के करीबी 'तोता' की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर, करोड़ों रुपए है कीमत

|

प्रयागराज। पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद के करीबी जुल्फिकार उर्फ तोता पर भी प्रयागराज प्रशासन का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। जुल्फिकार के शहर में कसारी मसारी स्थित तीन मंजिला मकान पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जेसीबी चलाया। करीब 300 वर्गगज क्षेत्रफल में मकान बना था, जिसे प्रशासन ने खाली कराने के बाद ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की। ध्वस्तीकरण की यह कार्रवाई जुल्फिकार के मकान का नक्शा पास न होने के कारण की गई। इस मकान की कीमत करोड़ों रुपए आंकी जा रही है। अफसरों का कहना है कि शातिर अपराधी जुल्फिकार पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी हुई है।

atiq ahmed close aide julfikar illegal property demolished in prayagraj

4 सालों से आगरा के जेल में बंद है तोता

बता दें, अपराधी तोता 4 सालों से आगरा के जेल में बंद है। तोता ने पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के इशारे पर कई हत्याओं को अंजाम दिया है। अभी कुछ सालों पहले हुए शहर के बेली में डबल मर्डर में भी जुल्फिकार मुख्य आरोपी है। यही नहीं जुल्फिकार ने जेल में बैठकर बेनीगंज में रवि पासी की हत्या करवा दी थी। हाल ही में रवि पासी के परिजनों को जेल से धमकी देने के मामला भी सामने आया था। तोता पर कई थानों में गंभीर मुकदमे दर्ज हैं।

अपराधी के परिजनों ने लगाया ये आरोप

वहीं, परिवार वालों का आरोप है कि उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद भी प्रशासन किसी भी तरीके से मान नहीं रहा है और कोर्ट के आदेश की अवहेलना करते हुए उनके मकान को जमींदोज कर दिया है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक, करीब 500 वर्ग गज जमीन में यह आलीशान निर्माण करवाया गया था। 20 हजार प्रति वर्ग मीटर मौजूदा सर्किल रेट के हिसाब से 85 लाख के आसपास जमीन कीमत होती है। निर्माण की लागत जोड़ लें तो इसकी कीमत करोड़ों में है।

UP: सीएम योगी ने सामुदायिक शौचालयों और पंचायत भवनों का किया शिलान्यास

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
atiq ahmed close aide julfikar illegal property demolished in prayagraj
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X