• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अतीक अहमद के साढू के 3 मंजिला मकान पर चला बुलडोजर, प्राधिकरण से नहीं पास करवाया था नक्शा

|

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा माफियाओं और हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत प्रयागराज में पहले से जेल में बंद बाहुबली व पूर्व सांसद अतीक अहमद के साढ़ू मोहम्मद इमरान पुत्र मोहम्मद जई के तीन मंजिला मकान को गिराने की कार्रवाई शुरू हो गई। प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा चकिया स्थित मकान पर जेसीबी लगाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इस दौरान पीडीए अधिकारी समेत कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद रही। इससे पहले भी अतीक अहमद की कई संपत्तियों पर बुलडोजर चल चुका है। अतीक अहमद फिलहाल जेल में बंद है।

atiq ahmad relative illegal house demolished in prayagraj

अतीक के आवास के बगल में था जई का मकान

बता दें, अतीक अहमद के जमींदोज आवास के बगल में ही मोहम्मद इमरान का भी तीन मंजिला मकान था। इसमें करीब 15 दुकानें और 30 से ज्यादा कमरे बने होने का अनुमान है। लगभग दो से ढाई हजार वर्ग गज में बने इस तीन मंजिला मकान का नक्शा प्राधिकरण द्वारा पास नहीं कराया गया था। अवैध निर्माण होने के कारण पीडीए द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है। भारी पुलिस फोर्स और प्रशासनिक अफसरों की मौजूदगी में मकान को ढहाने के लिए चार जेसीबी और एक पोकलैंड लगाई गई है।

डेढ़ दर्जन मुकदमों में वांछित है इमरान जई

प्रयागराज में माफिया सरगना अतीक अहमद के करीबियों पर शिकंजा कसने का क्रम जारी है। इसी क्रम में मंगलवार को चकिया निवासी इमरान जई का मकान ढहाया गया। जानकारी के मुताबिक, इमरान लगभग डेढ़ दर्जन मुकदमों में वांछित है, जिस पर 25 हजार का नाम भी घोषित किया गया है। इससे पहले अतीक अहमद की करोड़ों की संपत्ति पर प्रशासन का बुलडोजर चल चुका है। इससे पहले भी अतीक अहमद की कई संपत्तियों पर बुलडोजर चल चुका है। अतीक अहमद फिलहाल जेल में बंद है।

प्रियंका गांधी ने पूछा, यूपी सरकार बताए कितना सफल रहा 'मिशन शक्ति'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
atiq ahmad relative illegal house demolished in prayagraj
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X