• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना वार्ड में तब्दील हो सकते हैं इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टल, खाली कराने के लिए लिखा गया पत्र

|

प्रयागराज, अप्रैल 17: कोरोना वायरस महामारी की स्थिति प्रदेश में अब भयावह हो गई है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 27 हजार 426 नए केस सामने आए हैं, जबकि 103 लोगों की मौत हो गई है। तो वहीं, बढ़ते कोरोना ग्राफ को देखते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टलों को कोरोना वार्ड में तब्दील करने की तैयारी है। इसके लिए हॉस्टलों में रह रहे छात्रों को इविवि प्रशासन ने तत्काल घर लौटने के लिए कहा है।

    Covid Hospital में तब्दील होंगे Allahabad University के Hostels ! | वनइंडिया हिंदी

    Allahabad University hostels can be converted into Corona Ward

    दरअसल, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के असिस्टेंट रजिस्ट्रार देवेश कुमार गोस्वामी की ओर से डीएसडब्ल्यू प्रो. केपी सिंह को एक पत्र लिखा गया है। इस पत्र लिखा है कि प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए कुलपति ने निर्देश दिए हैं कि इविवि के हॉस्टलों को तत्काल खाली करा लिया जाए। यह निर्देश छात्र हित को देखते हुए दिया गया है। साथ ही, इस पत्र में कहा गया है कि हॉस्टलों को कोरोना वार्ड में परिवर्तित किया जाना है। ऐसे में सभी छात्र हॉस्टलों को छोड़कर अपने घर लौट जाएं। अस्पतालों में कोविड मरीजों को भर्ती करने के लिए जगह नहीं बची है।

    जिसके चलते हॉस्टलों को अब कोविड वार्ड के रूप में बदला जाएगा। वहीं, कोरोना के चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड़ में कर दी हैं और सुरक्षा की वजह से छात्र घर पर सुरक्षित रहें, और हॉस्टल खाली करें। कुलपति के निर्देश पर डीएसडब्ल्यू को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा गया है और इस पर आख्या भी मांगी गई है। उधर, इविवि के सहायक जनसंपर्क अधिकारी डॉ. चितरंजन कुमार सिंह का कहना है कि कुछ हॉस्टलों को विश्वविद्यालय के शिक्षकों एवं कर्मचारियों के लिए कोविड वार्ड में परिवर्तित किया जाएगा। डॉ. चितरंजन के अनुसार कोविड की गंभीरता को देखते हुए छात्र हॉस्टलों को छोड़कर घर लौट जाएं।

    ये भी पढ़ें:- कोरोना महामारी की भयावह स्थिति को देखते हुए प्रियंका गांधी ने जनता से की ये अपील, कहा- इस जंग को जीतना होगाये भी पढ़ें:- कोरोना महामारी की भयावह स्थिति को देखते हुए प्रियंका गांधी ने जनता से की ये अपील, कहा- इस जंग को जीतना होगा

    English summary
    Allahabad University hostels can be converted into Corona Ward
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X