• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP में 100 फीसदी मास्क पहनें लोग, हर गली-सड़क पर सर्विलांस करे पुलिस: HC

|

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में कोरोना के संक्रमण से अब तक 6 हजार 790 लोगों की जान जा चुकी है। गुरुवार को एक दिन में 35 ​लोगों की इस घातक संक्रमण से मौत हो गई। 2 हजार 402 नए मरीजों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई। इस संक्रमण से बचने के लिए फिलहाल सावधानी ही सबसे जरूरी है। बावजूद इसके लोग लापरवाही बरत रहे हैं। इसको लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सख्त रवैया अपनाया है। कोर्ट ने गुरुवार को 100 फीसदी मास्क पहनने को लागू करने के लिए हर सड़क, गली में पुलिस को सर्विलांस करने को कहा है। कोर्ट ने मास्क ना पहनने वालों को रोककर इसके लिए बाध्य करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने ये भी कहा कि कोई अगर ऐसा नहीं करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

Allahabad High court Orders Police Surveillance to Ensure People Wear Masks

प्रत्येक नगर निगम में स्वास्थ्य अधिकारी की नियुक्ति का निर्देश

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए डीजीपी ने उठाए गए कदमों की जानकारी के साथ इलाहाबाद हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था। कोर्ट ने कहा कि इसे पहले प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी, आगरा, लखनऊ में अमल में लाया जाए और फिर पूरे प्रदेश के सभी जिलों में लागू किया जाए। कोर्ट ने यूपी सरकार को प्रत्येक नगर निगम में स्वास्थ्य अधिकारी की नियुक्ति करने का भी निर्देश दिया है। कोर्ट ने कहा कि वायरस रोकने के लिए फॉगिंग और सैनेटाइजेशन जारी रखा जाए। बता दें, यह आदेश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा और न्यायमूर्ति अजित कुमार की खंडपीठ ने कोविड एवं पार्किंग मामले की सुनवाई करते हुए दिया है।

यूपी में अब तक 6790 लोगों की कोरोना से मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना के संक्रमण से अब तक 6 हजार 790 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 4 लाख 27 हजार 937 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं। अब प्रदेश में कोरोना के स​क्रिय मामलों की संख्या 29 हजार 131 है। गुरुवार को जारी स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घटों में कोरोना के 2402 नए केस सामने आए, जबकि 2581 लोगों को​ डिस्चार्ज किया गया है। वहीं, 35 लोगों ने दम तोड़ दिया है। उत्तर प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का रिकवरी रेट बढ़ रहा है।

अखिलेश का सीएम योगी पर हमला, कहा- यूपी संभल नहीं रहा, दुनियाभर को सीख दे रहे हैं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Allahabad High court Orders Police Surveillance to Ensure People Wear Masks
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X