• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज: एयरफोर्स के विंग कमांडर ने गोली मारकर की खुदकुशी

|

Prayagraj News, प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में वायुसेना के विंग कमांडर ने गोली मारकार आत्महत्या कर ली। विंग कमांडर अरविंद सिन्हा सेंट्रल एयर कमांड मुख्यालय में बतौर जन संपर्क अधिकारी तैनात थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस की मानें तो विंग कमांडर के आत्महत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन कैंप के साथियों ने बताया कि वह पिछले कुछ दिनों से परिवार और नौकरी को लेकर काफी परेशान थे। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। घटना के बाद वायुसेना के बड़े अधिकारियों ने भी हालात का जायजा लिया है।

परिवार के साथ रहते थे अरविंद

परिवार के साथ रहते थे अरविंद

पुलिस के अनुसार, अरविंद सिन्हा मूलरूप से राजेंद्र नगर पटना बिहार के रहने वाले थे। यहां धूमनगंज थाना क्षेत्र के बमरौली एयरफोर्स के सरकारी आवास नार्थ कैंप में वह अपनी पत्नी पूजा व बेटे अक्षय, अर्जुन के साथ रहते थे। मंगलवार सुबह करीब आठ बजे उन्होंने अपने आवास के बरामदे में अपनी ही डबल बैरल बंदूक से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। गोली अरविंद के गर्दन के ऊपर लगी, गोली लगते ही उनकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, इस मामले में पुलिस परिजनों से पूछताछ कर रही है।

दो बार हुआ था फायर

दो बार हुआ था फायर

पुलिस ने जब परिजनों से पूछताछ की तो एक चौंकने वाली बात पुलिस को पता चली है। अरिवंद के बेटे अक्षय ने बताया कि पापा ने बरामदे में घटना के चंद मिनट पहले भी एक फायर किया था और गोली की आवाज सुनकर वह बरामदे में पहुंचा तो पिता बंदूक को साफ कर रहे थे। बेटे के अनुसार पिता अक्सर बंदूक की सफाई और फायर किया करते थे, इसलिए किसी तरह का शक भी नहीं हुआ। लेकिन दो मिनट बाद ही दूसरा फायर हुआ और उसने जब खिड़की खोलकर बरामदे की ओर देखा तो अरविंद खून से लथपथ चारपाई पर पड़े थे। इसके बाद चीख पुकार मची तो एयरफोर्स के दूसरे साथी व भीड जमा हो गई फिर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। अरिवंद की पत्नी पूजा ने पुलिस को बताया है कि नौकरी को लेकर कई दिनों से तनाव में थे।

पुलिस कर रही जांच

पुलिस कर रही जांच

घटना की जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर धूमनगंज संदीप मिश्रा ने बताया कि घटना स्थल से कारतूस का एक खोखा मिला है, जबकि दूसरा बंदूक के अंदर ही है। पड़ोसियों से पूछताछ में पता चला है कि विंग कमांडर व्यक्तिगत कारणों से काफी परेशान थे। प्रथमदृष्टया आत्महत्या की ही घटना लग रही है। लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:-Air Strike: कच्छ इलाके में बॉर्डर पर पाकिस्तानी सेना में हलचल, सर क्रीक को किया गया ब्लॉक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
air force officer arvind sinha extreme step
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X