• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महिला से दुर्व्यवहार को लेकर एएमयू से भी निष्कासित हो चुके हैं आजम खान: शिया धर्मगुरू

|

अलीगढ़। विवादित बयान, जमीन कब्जाने और किताबों की चोरी के आरोपों से घिरे समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान को लेकर एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। शिया धर्मगुरु कल्बे जव्वाद के मुताबिक, साल 1975 में महिला से दुर्व्यवहार को लेकर ही आजम खान को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से निष्कासित किया गया था।

shia cleric kalbe jawwad says Azam Khan was rusticated from AMU

आजम ने महिला वॉर्ड में जबरदस्ती की थी घुसने की कोशिश

कल्बे जव्वाद ने बताया कि आजम खान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से मास्टर आफ लॉ की पढ़ाई कर रहे थे और एएमयू छात्र संघ के सचिव भी थे। इस दौरान आजम खान ने एक स्थानीय अस्पताल के महिला वॉर्ड में जबरदस्ती घुसने की कोशिश की थी। इस मामले में यूनिवर्सिटी की ओर से एक जांच कमेटी बनाई गई, जिसमें आजम खान दोषी पाए गए थे। इसके बाद आजम खान को 6 अक्टूबर 1975 को एक साल के लिए निष्काषित कर दिया गया था। इसी साल आपातकाल के दौरान आजम खान जेल भी गए थे।

चौतरफा ​घिरे हुए हैं आजम खान

बता दें, आजम खान ने बीजेपी सांसद रमा देवी पर लोकसभा में विवादित टिप्पणी की थी। काफी फजीहत होने के बाद आजम ने सदन में ही सबके सामने उनसे माफी मांगी थी। इससे पहले आजम खान जया प्रदा को लेकर अर्मयादित टिप्पणी करके फंस चुके हैं। यही नहीं आजम पर रामपुर में जमीन कब्जाने के कई मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला, कहा- मृत कर्मचारी को दोषी ठहरा कर वारिसों से नहीं कर सकते वसूलीये भी पढ़ें: हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला, कहा- मृत कर्मचारी को दोषी ठहरा कर वारिसों से नहीं कर सकते वसूली

English summary
shia cleric kalbe jawwad says Azam Khan was rusticated from AMU
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X