• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यह घर बिकाऊ है के पोस्टर अलीगढ़ में लगे, जानिए लोगों ने अपने घरों के बाहर क्यों लिखा

|
Google Oneindia News

अलीगढ़, जून 02: खबर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से है। यहां नूरपुर गांव में जाटव समाज के लोग अपना घर बेचकर यहां से जाना चाहते है और इसके लिए उन्होंने अपने घरों के बाहर 'यह घर बिकाऊ है' लिख दिया है। वहीं, अब यह मामला मीडिया की सुर्खिया बना तो पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिसके बाद जिला प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर लोगों से बात की और पूरा मामला जाना। साथ ही लोगों को समझाकर शांत किया।

Poster in village of Aligarh written this house is for sale why

नूरपुर गांव थाना टप्पल क्षेत्र के अंतर्गत आता है और गांव की आबादी करीब एक हजार की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां ओमवीर ने अपनी दो बेटियों का रिश्ता गुरुग्राम में तय किया था। शादी से दो दिन पहले पता चला कि एक लड़के ने कोर्ट मैरिज कर ली है। इसे लेकर लड़का-लड़की पक्ष में विवाद हो गया और शादी टूट गई। इसके बाद ओमवीर ने वहां से रिश्ता तोड़कर हरियाणा के गांव दीघोट में शादी तय कर दी। 26 मई को दोनों लड़कियों की बारात गांव नूरपुर में आई थी।

बारात चढ़ने लगी तो दूसरे समुदाय के लोगों से कहासुनी हो गई। एक पक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि विशेष पक्ष के लोगों ने बारात नहीं चढ़ने दी। उनकी बात नहीं मानने पर मारपीट और गाली गलोच की गई। डीजे वाली गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई। आरोप है कि दूसरे पक्ष ने सुनियोजित तरीके से बारात पर हमला किया था। इस मामले में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न होने से नाराज पीड़ित परिवार और उनके समर्थन में लोगों ने अपने दरवाजों के बाहर 'मकान बिकाऊ है' लिख दिया। साथ ही रविवार की सुबह पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन भी किया गया।

ये भी पढ़ें:- CBSE की तर्ज पर रद्द हो अन्य बोर्ड की परीक्षाएं, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहाये भी पढ़ें:- CBSE की तर्ज पर रद्द हो अन्य बोर्ड की परीक्षाएं, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा

सीओ का दावा गांव में माहौल ठीक
जाटव समाज की तहरीर पर आरोपी पक्ष के 11 लोगों के खिलाफ एससी/एसटी ऐक्ट, मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। खैर सीओ शिवप्रताप ने बताया कि उन्होंने एसडीएम के साथ गांव का दौरा किया है। गांव में अब इस प्रकार की कोई बात नहीं है। 26 तारीख की घटना के बारे में केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

English summary
Poster in village of Aligarh written this house is for sale why
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X