• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलीगढ़: अस्पताल ने फ्रीजर में रखा बच्ची का शव, किसी जानवर ने नोंचा, डीएम ने दिए जांच के आदेश

|

अलीगढ़। खबर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से है, जहां एक प्राइवेट अस्पताल की लापरवाही का मामला सामने आया है। दरअसल, नवजात बच्ची की मौत के बाद उसके शव को अस्पताल प्रशासन ने डीप फ्रीज में रखा दिया था। लेकिन सुबह जब बच्ची के शव को परिजनों के सुपुर्द करने के लिए निकाला गया तो उसका शव क्षत विक्षत मिला। उसके शरीर पर जानवरों के काटने के निशान थे। वहीं, अब इस पूरे मामले में डीएम ने जांच के आदेश दिए है।

    अलीगढ़: अस्पताल ने फ्रीजर में रखा बच्ची का शव, किसी जानवर ने नोंचा, डीएम ने दिए जांच के आदेश

    newborn baby died due to hospital and body had animal bite marks on it

    जानकारी के मुताबिक, अतरौली इलाके के गांव पिलखुनी निवासी मृतक नवजात के चाचा ने कीर्ति अस्पताल पर गम्भीर आरोप लगाये हैं। आरोप है कि कीर्ति अस्पताल की लापरवाही के कारण उनके नवजात बच्चे की मौत हो गई। बच्ची के चाचा कहते हैं, 'वह स्वस्थ पैदा हुई थी, लेकिन जब उन्होंने उसे एक घंटे के बाद हमें दिखाया, तो वह मर चुकी थी। उसके चेहरे पर जानवरों के काटने के निशान भी थे।' तो वहीं, अतरौली थाने में राजेश कुमार ने शिकायती पत्र देते हुए बताया कि मेरी पत्नी सपना देवी को 22 नवंबर को कीर्ति अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती कराया था।

    देर रात 11 बजे सपना ने पुत्री को जन्म दिया। जिसे अस्पताल के डॉक्टरों ने सुरक्षित बताया। रात करीब 12 बजे डॉक्टर ने बताया कि हम बच्ची को नहीं बचा सके। बच्ची के शव को परिजनों को सौंप दिया फिर उसे वापस लेकर अस्पताल में रख दिया। 23 नवंबर को बच्ची का शव परिजनों को सौंप दिया। शव क्षत विक्षत था। आरोप है कि पूछने पर डॉक्टर अभद्रता करने लगे। कहने लगे आपकी बच्ची जैसी थी वैसी ही है। फौरन अस्पताल का बिल पूरा भरो और बच्ची के शव व उसकी मां को ले जाओ। राजेश कुमार ने बताया कि अस्पताल का पूरा भुगतान करने बाद ही बच्ची का शव सौंपा गया।

    सीएमओ डॉक्टर बीपी सिंह ने कहा कि बच्ची के शव को चूहों ने कुतरा है या नहीं यह जांच का विषय है। शव की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद भी मामला स्पष्ट होगा। तो वहीं, अलीगढ़ जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने इस पूरे मामले में एसडीएम अतरौली व सीएमओ को 24 घंटे के अंदर जांच कर सौंपने के आदेश दिए हैं।

    ये भी पढ़ें:- मास्क न लगाने पर महिला दरोगा ने बिजलीकर्मी को जड़ा थप्पड़, कर्मचारियों ने काट दी 35 गांवों की बिजली

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    newborn baby died due to hospital and body had animal bite marks on it
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X