• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आतंकी हमले में शहीद हुए अलीगढ़ के सपूत नेत्रपाल सिंह, सात दिनों तक लड़ी थी जिंदगी व मौत से जंग

|
Google Oneindia News

Aligarh News In Hindi, अलीगढ़। सीआरपीएफ (CRPF) के एएसआई नेत्रपाल सिंह ने मंगलवार (29 दिसंबर) को इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। नेत्रपाल सिंह का पार्थिव शरीर बुधवार (30 दिसंबर) की शाम तक अलीगढ़ पहुंचने की संभावना है। बता दें, 23 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के गांदरबाल में आतंकी हमला हुआ था। आतंकियों ने सीआरपीएफ पार्टी को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया था, जिसमें एएसआई नेत्रपाल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। सात दिनों तक जिंदगी व मौत की जंग लड़ते हुए 29 दिसंबर को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। तो वहीं, नेत्रपाल के शहीद होने की जानकारी परिजनों को मिली तो मातम पसर गया।

    Ganderbal Terror Attack: आतंकी हमले में जख्मी जवान Netrapal Singh शहीद | वनइंडिया हिंदी
    Netrapal Singh became shahid in terrorist attack

    नेत्रपाल सिंह का जन्म 1971 में अलीगढ़ जिले के इगलास थाना क्षेत्र के गांव गड़ा खेरा पिसाय में हुआ था। नेत्रपाल 18 साल की आयु में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। पांच भाइयों में चौथे नंबर के नेत्रपाल की तीन बहनें हैं। नेत्रपाल के साले दिनेश कश्यप ने बताया कि बुधवार को नेत्रपाल का पार्थिव शरीर अलीगढ़ पहुंचने की उम्मीद है। इसके बाद उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव गड़ा खेरा पिसाय में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्हें दो बार पदोन्नति मिल चुकी थी। दिनेश ने बताया कि जीजा की मौत की खबर परिवारजनों को मंगलवार सुबह हुई। 23 दिसंबर को जब वह घायल हुए थे, तब से सेना के अधिकारी लगातार उनसे वीडियो कॉल करा रहे थे।

    दो साल पहले की थी बेटी की शादी
    नेत्रपाल सिंह ने अपनी बड़ी बेटी सपना की शादी वर्ष 2018 में अलीगढ़ के कपिल विहार में की थी। उनका बड़ा बेटा बीटेक प्रथम वर्ष में है और छोटा छठवीं क्लास में है। परिवार वाले दो जनवरी को जम्मू जाने वाले थे। लेकिन बीच में परिवार को दुखद खबर मिली। नेत्रपाल के शहीद होने की खबर सुनकर परिवार में कोहराम गच गया है। पत्नी सुमन, बेटी सपना, शिवानी, बेटे जतिन, हर्ष का रो-रोकर बुरा हाल है।

    सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि
    प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकी हमले में शहीद अलीगढ़ जवान नेत्रपाल सिंह के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। प्रदेश सरकार द्वारा शहीद के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान की जाएगी।

    ये भी पढ़ें:- Chitrakoot में डबल मर्डर: कांग्रेस नेता और भतीजे की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित परिजनों ने फूंका आरोपी का घरये भी पढ़ें:- Chitrakoot में डबल मर्डर: कांग्रेस नेता और भतीजे की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित परिजनों ने फूंका आरोपी का घर

    English summary
    Netrapal Singh became shahid in terrorist attack
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X