• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलीगढ़ शराब कांड: माफिया अनिल चौधरी की 5.3 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त

|
Google Oneindia News

अलीगढ़, 25 जुलाई: अलीगढ़ में हुए शराब कांड के बाद से पुलिस लगातार शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में अलीगढ़ पुलिस ने रविवार को शराब माफिया अनिल चौधरी और उसके भाई सुधीर की चल संपत्ति, जिसकी कीमत 5 करोड़ 30 लाख 65 हजार 600 रुपए गैंगस्टर है, उसे अधिनियम की धारा 14 (1) के अधीन जब्त की है। शराब अपराधियों के खिलाफ शासन और डीजीपी मुख्यालय के निर्देश अनुसार पुलिस ने यह कार्रवाई की है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि ये संपत्ति शराब माफिया अनिल चौधरी ने दो दशक में अपराध से अर्जित की थी। उन्होंने कहा कि जब तक सभी अभियुक्तों की संपत्ति जब्त नहीं हो जाती अभियान चलता रहेगा।

liquor mafia illegal property worth rupees 5 crore seized in aligarh

जहरीली शराब पीने से हुई थी 100 से ज्यादा लोगों की मौत

बता दें, अलीगढ़ जिले में शराब कांड में 100 से ज्यादा लोगों की अप मिश्रित शराब पीने से मौत हो गई थी। इसके बाद से ही पुलिस शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई में जुटी है। पुलिस ने शराब माफिया अनिल चौधरी के खिलाफ अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति का चिन्हीकरण/सत्यापन कराकर गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अन्तर्गत रविवार को संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई की। अनिल ने करोड़ों की संपत्ति अप मिश्रित/जहरीली शराब के अवैध कारोबार से अनाधिकृत रूप से धन कमाकर अर्जित की थी।

महाराष्ट्र में बाढ़ से हुई तबाही को लेकर मायावती ने जताया दुख, कहा- यूपी सरकार को अभी से होना पड़ेगा सजगमहाराष्ट्र में बाढ़ से हुई तबाही को लेकर मायावती ने जताया दुख, कहा- यूपी सरकार को अभी से होना पड़ेगा सजग

12 से ज्यादा अपराधियों को माफिया घोषित करने के आदेश

एसएसपी की तरफ से पहले ही शराब प्रकरण में शामिल अभियुक्तों के खिलाफ गुंडा, गैंगस्टर, हिस्ट्रीशीट, एनएसए जैसी कठोर वैधानिक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया था। इसके क्रम में गैगस्टर अधिनियम थाना खैर में वांछित अभियुक्त अनिल कुमार की चल संपत्ति (कीमत करीब 5 करोड़ 30 लाख 65 हजार 600 रुपए) को जब्त किया गया है। एसएसपी नैथानी ने 2 दिनों के अंदर चार और केस दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। आदेश के मुताबिक हर हफ्ते कम से कम 2 मामलों में संपत्ति जब्त की जाए। इसके अलावा पुलिस ने 12 से ज्यादा अपराधियों को माफिया घोषित करने के आदेश दिए हैं। इनमें मदन गोपाल, विजेंद्र कपूर, गंगाराम प्रधान, दिलीप और अनुल डिबई के नाम शामिल हैं।

English summary
liquor mafia illegal property worth rupees 5 crore seized in aligarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X