• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलीगढ़ में सीएम योगी: कोविड सेंटर का क‍िया न‍िरीक्षण, कहा- 12 द‍िनों में 1 लाख से ज्‍यादा कम हुए एक्‍ट‍िव केस

|

अलीगढ़, मई 13: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अलीगढ़ में 'इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर' का निरीक्षण किया। इसके बाद कोरोना संक्रमण के संदर्भ में उच्च अधिकारियों और डॉक्टरों के साथ बैठक की। मुख्‍यमंत्री योगी ने बताया क‍ि प्रदेश में पिछले 12 दिनों के अंदर कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 1,06000 कम हुई है। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने ट्रेस, टेस्ट, एंड ट्रीट की नीति के आधार पर दूसरी लहर पर नियंत्रण स्थापित किया है। मुख्‍यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में 1.43 करोड़ टीके 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को और 2,65,745 टीके 18-45 वर्ष के लोगों को अभी तक लगाए गए हैं। दूर दराज के केंद्रों की आवश्यकता के लिए हम लोगों ने प्रदेश के अंदर अब तक 20,000 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए हैं।

    राजनाथ सिंह ने लखनऊ में CM योगी के साथ कोव‍िड अस्‍पतालों का ल‍िया जायजा, कही ये बात

    CM Yogi Adityanath inspects COVID 19 Command Control Centre at Aligarh

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को अलीगढ़ के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्‍होंने एएमयू जेएन मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में अलीगढ़ मंडल के अधिकारियों से कोरोना वायरस के नियंत्रण को लेकर गहन मंथन किया और पूछा कोरोना की दूसरी लहर से बचाने के लिए क्‍या तैयारी है। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने वैक्सीनेशन पर जोर दिया। उन्‍होंने कहा कि वैक्सीन कोरोना से बचाव का सुरक्षा चक्र है। सभी को वैक्सीनेशन में भागीदार बनना है। सीएम ने कहा कि डीएम और एएमयू प्रशासन इस बिंदु पर भी काम करे कि कितने टेस्ट कराए गए, कितने पॉजिटिव केस निकले, उनके बेहतर इलाज पर काम होना चाहिए। वैक्सीनेशन के साथ संक्रमण को रोकना भी प्राथमिकता है, इसके लिए वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाए जा सकते हैं।

    यूपी में वैक्सीन लगवाने के लिए अब आधार कार्ड जरूरी नहीं, योगी सरकार ने वापस लिया विवादित फैसलायूपी में वैक्सीन लगवाने के लिए अब आधार कार्ड जरूरी नहीं, योगी सरकार ने वापस लिया विवादित फैसला

    एएमयू में कोरोना का कहर, 15 से ज्‍यादा प्रोफेसरों की मौत

    बता दें, कोरोना का कहर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में भी देखने को मिल रहा है। एएमयू में पिछले कुछ ही द‍िनों में 15 से ज्‍यादा मौजूदा प्रोफेसरों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा कई पूर्व शिक्षकों और कई गैर शिक्षक कर्मचारियों ने भी इस संक्रमण से अपना दम तोड़ दिया। अभी भी कई शिक्षक व कर्मचारी ऐसे हैं जो इस बीमारी की चपेट में हैं।

    English summary
    CM Yogi Adityanath inspects COVID 19 Command Control Centre at Aligarh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X