• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Aligarh SI Ashish Kumar: अलीगढ़ में दरोगा आशीष कुमार ने जान की बाजी लगाकर यूं बचाई शख्स की जान

|
Google Oneindia News

अलीगढ़, 21 जून: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में सब इंस्पेक्टर की जांबाजी ने एक बार फिर महकमे का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने जान की बाजी लगाकर गंगनहर में डूब रहे एक व्यक्ति की जान बचाई है। दारोगा के इस काम की हर कोई तारीफ कर रहा है। अलीगढ़ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सब इंस्पेक्टर आशीष को प्रशस्ति पत्र और 25000 रुपए प्रोत्साहन राशि स्वीकृत किए जाने की घोषणा की है।

गंगनहर में डूब रहा था व्यक्ति

गंगनहर में डूब रहा था व्यक्ति

मामला अलीगढ़ के थाना दादों इलाके का है। आशीष कुमार दादों क्षेत्र की पुलिस चौकी पर तैनात हैं। जानकारी के मुताबिक, रविवार को एक व्यक्ति गंगनहर में डूबने लगा था। वह नहर के बीचोंबीच चला गया था और मदद की गुहार लगा रहा था। मौके पर तमाम लोग मौजूद थे, लेकिन पानी में कूदने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पा रहा था। इतने में किसी ने पुलिस को सूचना दे दी।

दारोगा ने बचाई व्यक्ति की जान

दारोगा ने बचाई व्यक्ति की जान

सूचना मिलते ही दारोगा आशीष कुमार सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे और अपनी जान की परवाह किए बिना नहर में छलांग लगा दी। दारोगा आशीष कुमार ने नहर में डूब रहे व्यक्ति को सकुशल बचा लिया। इसके बाद दारोगा को वहीं हैंडपंप के पानी से नहलाया गया। उनकी वर्दी और शरीर पर लगी मिट्टी को साफ किया गया। मौके पर मौजूद हर शख्स ने दारोगा के इस काम की जमकर तारीफ की। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है।

    UP के Aligarh में SI Ashish Kumar ने जान जोखीम में डालकर डूबते हुए शख्स की बचाई जान | वनइंडिया हिंदी
    SSP ने दी 25000 रु प्रोत्साहन राशि

    SSP ने दी 25000 रु प्रोत्साहन राशि

    एसएसपी कलानिधि नैथानी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''अलीगढ़ पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष, बचपन में तैराकी सीखी, उसके बाद कहीं सालों तक तैराकी नहीं की, लेकिन डूबते हुए की जान बचाने के लिए खाकी किस कदर समर्पित है यह दुनिया को दिखा दिया।" उन्होंने आगे लिखा, ''सब इंस्पेक्टर आशीष को प्रशस्ति पत्र एवं 25000 रुपए प्रोत्साहन राशि स्वीकृत की जाती है।''

    Prabhakar Chaudhary IPS:मुरादाबाद से ट्रांसफर के बाद SSP प्रभाकर चौधरी ने सिंघम स्टाइल में मेरठ में मारी एंट्रीPrabhakar Chaudhary IPS:मुरादाबाद से ट्रांसफर के बाद SSP प्रभाकर चौधरी ने सिंघम स्टाइल में मेरठ में मारी एंट्री

    English summary
    aligarh sub inspector Ashish Kumar Saved A Man From Drowning In canal watch video
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X