• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बोलने वाले अफ्रीकन तोते की तलाश में जुटी अलीगढ़ पुलिस, भूरे रंग और लाल है इसकी पूंछ

|

अलीगढ़। भैंस, बकरी और बिल्ली की गुमशुदगी की पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराने की खबरें तो आपने सुनी ही होंगी। लेकिन अलीगढ़ जिले में एक शख्स ने अपने तोते की गुमशुदगी की रिपोर्ट क्वार्सी थाने में दर्ज कराई है। क्वार्सी थाने में दिए शिकायती पत्र में शख्स ने बताया कि अफ्रीकन तोता पिछले आठ दिनों से गायब है। हालांकि, तोते के मालिक ने पूरे शहर में उसकी तलाश में पोस्टर भी लगाएं है। हालांकि, अभी तक तोते का कुछ अतापता नहीं चला है।

Aligarh police in searching for missing speaking African parrot

तोता भूरे रंग का है और लाल है इसकी पूंछ
इंसानी बोली बोलने वाले इस तोते का पता बताने वाले के लिए इनाम भी रखा गया है। इस विदेशी तोते का पता बताने वाले को दस हजार रुपए तक इनाम की घोषणा की गई है। इतनी ही नहीं तोते की तलाश के लिए पोस्टर व पेंफलेट भी छपवाए गए हैं, जिन्हें लोगों में बांटा जा रहा है ताकि किसी को भी तोता मिले को वो जानकारी दे सकें। इस अफ्रीकी नस्ल के तोते की खासियत यह है कि यह तोता भूरे रंग का है और इसकी पूंछ लाल है। यह आदमी की आवाज में बोलता है। घरवालों के नाम लेता है और सीटी भी बजाता है।

पुत्रवधू ने दो साल पहले खरीदा था ऑनलाइन
क्वार्सी थाना क्षेत्र के रमेश विहार निवासी सरोज सिंह लापता तोते की शिकायत दर्ज कराई है। सरोज सिंह ने बताया कि उसकी पुत्रवधू नीशू ने अफ्रीकी नस्ल का एक तोता 2 साल पहले ऑनलाइन खरीदा था। नीशू बेंगलुरु में रहती थीं। नीशू की पिछले दिनों लंदन में नौकरी लग गई। जिसके बाद वह तोते को अलीगढ़ छोड़कर लंदन रवाना हो गई। दिनांक 2 मार्च से यह तोता घर से अचानक गायब हो गया तब से उसका कोई पता नहीं चला है। उसके बाद घर वालों ने थाना क्वारसी में गायब तोते की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस भी तोते की तलाश में लग गई है।

आवश्यक कार्रवाई की जा रही है: सीओ
सीओ अनिल समानिया ने बताया कि थाना क्वार्सी में एससी वार्ष्णेय ने एक लिखित में शिकायत दी है। शिकायत में कहा गया है कि उनका अफ्रीकी नस्ल का तोता गायब हो गया है। उसके पंपलेट बंटवा दिए गए हैं। उसकी तलाश की जा रही है, क्योंकि तोता उड़कर गया है। इसमें चोरी या अन्य कोई घटना नहीं हुई है। फिर भी उसकी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें:- तीन फीट के अजीम मंसूरी की कैराना पुलिस से गुहार, कहा- प्लीज करवा दीजिए मेरी शादीये भी पढ़ें:- तीन फीट के अजीम मंसूरी की कैराना पुलिस से गुहार, कहा- प्लीज करवा दीजिए मेरी शादी

English summary
Aligarh police in searching for missing speaking African parrot
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X