• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलीगढ़: ढाई साल की बच्ची हत्या केस में दो आरोपी गिरफ्तार, बताई मर्डर की वजह

|

Aligarh News, अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से 2 जून को इंसानियत को भी शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई थी। यहां पिछले चार दिन से लापता ढाई साल की मासूम बच्ची की हत्या कर दी गई थी और शव को कूड़े के ढेर में फेंक दिया गया था। इस घटना के बाद पुलिस ने अब दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों पर पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की है।

क्या है मामला

क्या है मामला

अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र से 31 मई को ढाई साल की बच्ची घर के बाहर से गायब हो गई थी। परिजनों ने उसे काफी तलाश, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। 2 जून को बच्ची का शव क्षत विक्षत कूड़े के ढेर में मिला। बच्ची की हत्या हाथ पैर काटने के बाद जलाकर की गई थी। परिजनों ने बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या की आशंका जताई थी। गुस्साए परिजनों ने थाने के आगे शव रखकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया था।

ये है हत्‍याकांड की वजह

ये है हत्‍याकांड की वजह

पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए मीडिया को बताया कि बच्ची के पिता ने 10,000 रुपये का कर्ज लिया था। जब वो उसे नहीं चुका पाया तो आरोपियों ने बच्ची को अगवा कर लिया। तीन दिन बाद घर के पास के कूड़ाघर में बच्ची का शव मिला। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची की हत्या गला घोटकर की गई। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके दुख जताया है।

क्या कहा एसएसपी ने...

क्या कहा एसएसपी ने...

एसएसपी आकाश कुलहरि की मानें तो 31 मई को ढाई साल की बच्ची लापता हो गई थी। इस मामले में अपहरण का मुकदमा अज्ञात आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया गया था। 2 जून को बच्ची का शव गांव में पड़ा मिला था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई, लेकिन हत्या गला दबाकर की गई थी। पुलिस पूछताछ में जाहिद का नाम सामने आया था। जाहिद से पूछताछ की गई तो असलम और जाहित ने बच्ची की हत्या करना कबूल लिया है। दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। बताया कि हम इस मामले को फास्ट ट्रैक अदालत में ले जाने का प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें:- अलीगढ़ घटना पर फूटा बॉलीवुड का गुस्सा, आरोपियों के लिए कर डाली ये मांग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Aligarh police arrested two accused
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X