India
  • search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

शिक्षिका ताहिरा ने हिंदू अधिकारी को लगाया 'तिलक', फोटो वायरल होने पर मुस्लिम शिक्षकों ने पढ़ाया ईमान का पाठ

|
Google Oneindia News

अलीगढ़, 29 जून: तबादला होकर आए नए खंड शिक्षा अधिकारी के स्वागत कार्यक्रम में मुस्लिम महिला शिक्षिका द्वारा उनके माथे पर तिलक लगाए जाने के बाद उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में बवाल मचा गया। कुछ कट्टर सोच रखने वाले मुस्लिम शिक्षकों ने महिला शिक्षिका के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी शुरू कर दी। कट्टर सोच रखने वाले इन शिक्षकों से डरे बिना महिला शिक्षिका ने इस मामले की शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी से की है। मुस्लिम शिक्षका ने कहा, 'तिलक लगाने से उनका धर्म भ्रष्ट नहीं होता, बल्कि इस पर टीका टिप्पणी करने वाले का दिमाग भ्रष्ट होता है।'

Aligarh News Muslim Female Teacher Tahir Basic Education Officer

इस मामले में अब अलीगढ़ के बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने दो सदस्यीय कमेटी गठित कर मामले में जांच के आदेश दिए है। कहा कि अगर महिला शिक्षिका द्वारा लगाए गए आऱोप अगर सच साबित होते हैं तो इस मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मोहम्मद अहमद अपनी गलती मानने को तैयार नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अलीगढ़ के जवा क्षेत्र में कुछ दिन पहले स्थानांतरित होकर आए नए खंड शिक्षा अधिकारी सतीश चंद्र मिश्रा ने कार्यभार संभाला था।

खंड शिक्षा अधिकारी सतीश चंद्र मिश्रा के आगमन पर उनका स्वागत समारोह शिक्षकों के द्वारा रखा गया था। इस दौरान मुस्लिम शिक्षिका ताहिरा ने उनका स्वागत किया और उनके माथे पर भारतीय संस्कृति के अनुरूप तिलक भी लगाया। मुस्लिम शिक्षिका ताहिरा द्वारा तिलक लगाते हुए फोटो एक व्हाट्सएप ग्रुप पर वायल हो गया। तस्वीर के वायरल होने के बाद महिला शिक्षिका के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी व बयानबाजी शुरू हो गई।

आजतक की खबर के मुताबिक, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मोहम्मद अहमद ने तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा, 'मुसलमान टीचर अफसोस करें या खुश हो कि एक मुसलमान टीचर हिंदू धर्म का पालन कितनी खुशी के साथ कर रही है, मुझे तो इस पर बेहद अफसोस है बाकी आपके अंदर कितना ईमान है, इसके जिम्मेदार आप हैं।' तो वहीं, शिक्षिका ताहिरा परवीन ने कहा कि हमारा धर्म इंसानियत है और अगर टीका लगाने से मेरा धर्म परिवर्तन नहीं हुआ। तिलक लगाना भारतीय संस्कृति है। मुस्लिम शिक्षक उनके बारे में क्या कहते हैं, उन पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि उनकी सोच पवित्र है।

ये भी पढ़ें:- चिलचिलाती गर्मी से UP के लोगों को जल्द मिल सकती है राहत, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्टये भी पढ़ें:- चिलचिलाती गर्मी से UP के लोगों को जल्द मिल सकती है राहत, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

तो वहीं, इस मामले में शिकायत मिलने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार ने खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय और नगर को जांच दे दी है और 3 दिन के लिए अंदर रिपोर्ट देने को कहा है। इस मामले पर कमेंट करने वाले उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मोहम्मद अहमद ने कहा कि यह मेरी पर्सनल राय थी, मेरा संवैधनिक अधिकार है।

Comments
English summary
Aligarh News Muslim Female Teacher Tahir Basic Education Officer
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X