• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक हुई 22 लोगों की मौत, पांच लोगों को पुलिस ने किया अरेस्ट

|
Google Oneindia News

अलीगढ़, मई 29: जहरीली शराब पीने से उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में 22 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। तो वहीं, कई लोग गंभीर रूप से बीमार है, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। अभी मौत के आंकड़े और बढ़ सकते हैं। इस मामले में अब तक पांच आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। तो वहीं, जिला आबकारी अधिकारी धीरज कुमार समेत पांच को सस्पेंड कर दिया गया है। उधर, डीआईजी रेंज अलीगढ़ दीपक कुमार ने आरोपी ऋषि शर्मा और विपिन यादव पर 50-50 हजार का इनाम घोषित किया है।

Aligarh News: A total of 22 people have died after allegedly consuming liquor sold
    Aligarh Liquor Case: अब तक 18 की मौत, आरोपियों पर 50 हजार का इनाम घोषित | वनइंडिया हिंदी

    प्रशासन ने 22 मौतों की पुष्टि की
    अलीगढ़ जिले के जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने अब तक 22 लोगों की मौत की पुष्टि की है। वहीं डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत अभी भी लगातार नाजुक बनी हुई है। करसुआ, अंडला, हैवतपुर, फतेहपुर, सुजापुर, छेरत गांव के साथ अब रायट गांव के पांच लागों की मौत हो गई है। वहीं शराब पीने से गंभीर हालत में 15 लोग जेएन मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है।

    गांव के ही ठेके से खरीद थी शराब
    स्थानीय लोगों की मानें तो मरने वालों ने गांव के ही ठेके से शराब खरीद कर पी थी। मरने वालों में दो करसुआ गांव में स्थित एसची गैस बॉटलिंग प्लांट के ड्राइवर हैं। ग्रामीणों की शिकायत के बाद देसी शराब के दो ठेके को सील कर दिया गया है। यह दोनों ठेके एक ही व्यक्ति के है। साथ ही शराब के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज गए है। जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि लोगों की मौत कैसे हुई।

    जिला आबकारी अधिकारी समेत 5 सस्पेंड
    घटना के बाद अपर मुख्य सचिव (आबकारी) संजय एस भूसरेड्डी ने अलीगढ़ के जिला आबकारी अधिकारी धीरज शर्मा, आबकारी निरीक्षक राजेश कुमार यादव, चंद्रप्रकाश यादव, प्रधान आबकारी आरक्षी अशोक कुमार और आरक्षी रामराज राना को निलंबित कर दिया है। वहीं, सभी के खिलाफ विभागाय कार्यवाई के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, इस मामले में डीएम चंद्रभूषण सिंह ने मामले में एडीएम प्रशासन को मैजिस्ट्रेटी जांच सौंप दी है।

    ये भी पढ़ें:- रायबरेली: अवैध शराब कारोबारियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, तालाब में कूदकर बचाई जानये भी पढ़ें:- रायबरेली: अवैध शराब कारोबारियों को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, तालाब में कूदकर बचाई जान

    आरोपियों पर 50 हजार का इनाम
    आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छह टीमों का गठित की गई है। पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है। आरोपियों के खिलाफ गैंगेस्टर व एनएसए के अर्न्तगत कार्यवाही की जाएगी। एडीजी ने फरार मामले के दो फरार मुख्य आरोपियों ऋषि शर्मा और विपिन यादव पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया गया। तो वहीं, पुलिस ने तीन मुकदमे दर्ज कर शराब तस्करी रैकेट में आरोपी अनिल चौधरी सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

    English summary
    Aligarh News: A total of 22 people have died after allegedly consuming liquor sold
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X