• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलीगढ़ जहरीली शराब कांड: अब तक 25 लोगों की मौत, लैब भेजे जाएंगे अन्‍य 26 के सैंपल

|
Google Oneindia News

अलीगढ़, मई 30: उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली शराब से अब तक 25 लोगों की मौत की पुष्‍टि हुई है। सीएमओ डॉ. बीपीएस कल्याणी ने रविवार को बताया कि अभी तक 51 पोस्टमार्टम हो चुके हैं, जिसमें 25 लोगों में जहरीली शराब के संकेत म‍िले हैं। बाकी 26 के सैंपल भी आगरा लैब में टेस्टिंग के लिए जाएंगे। प्राथमिक तौर पर लग रहा है कि शराब में ही कुछ ऐसी चीज थी जिसकी वजह से इतनी मौतें हुई हैं।

Aligarh hooch tragedy chief medical officer statement

छह अधि‍कारी सस्‍पेंड, छह लोग ग‍िरफ्तार

अलीगढ़ के थाना लोधा क्षेत्र के खैर और जवां के कुछ गांवों में जहरीली शराब के सेवन से अब तक 25 लोगों की मौत हो गई है। घटना से मचे हड़कंप के बाद एक ओर जहां अलीगढ़ के जिला आबकारी अधिकारी और पुलिस इंस्पेक्टर लोधा समेत पुलिस और आबकारी विभाग के 6 लोगों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, इससे जुड़े 6 लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक हुई 22 लोगों की मौत, पांच लोगों को पुलिस ने किया अरेस्टअलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक हुई 22 लोगों की मौत, पांच लोगों को पुलिस ने किया अरेस्ट

ग्रामीणों ने कहा- मरने वालों की संख्‍या 51 से भी ज्‍यादा

सीएमओ डॉ. बीपीएस कल्याणी के मुताबिक, शनिवार देर रात तक 51 लोगों का पोस्टमार्टम कराया जा चुका है। शवों के आने का सिलसिला जारी है। प्रशासन का कहना है कि शराब से केवल 25 ही मौतें हुई है। बाकी जिन लोगों का पोस्टमार्टम हुआ है, उनकी रिपोर्ट से मौत का कारण सामने आ जाएगा। वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि मरने वालों की संख्या 51 से भी ज्यादा है, क्योंकि कई लोगों ने अपने परिजनों का बगैर पोस्टमार्टम कराए ही अंतिम संस्कार कर दिया। मेडिकल कॉलेज व जिला अस्पताल में एक दर्जन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

भाजपा सांसद ने लगाया ये आरोप

इस मामले में भाजपा सांसद सतीश गौतम ने जिला अधिकारी पर आरोप लगाते हुए उन्हें इस घटना का जिम्मेदार ठहराया है। सांसद का दावा है कि शनिवार तक जिले में 35 मौतें हो चुकी थीं, लेकिन जिला प्रशासन का दावा है कि कल तक 25 लोगों की मौत हुई थी। सांसद सतीश गौतम ने कहा कि जिला प्रशासन मामले को छिपाने में जुटा हुआ है। हम इस मामले की रिपोर्ट शासन को भेजेंगे। दो दिन में जिला प्रशासन के बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई हो सकती है।

English summary
Aligarh hooch tragedy chief medical officer statement
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X