• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अखि‍लेश ने अलीगढ़ में क‍िसान महापंचायत को क‍िया संबोधि‍त, सरकार पर साधा न‍िशाना

|

अलीगढ़। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अलीगढ़ के टप्पल में किसान महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान उन्‍होंने प्रदेश की कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, 'अंधेर नगरी चौपट राजा, रात को गांजा, देखना है तो यूपी में आजा।' उन्‍होंने कहा कि यूपी में दिनदहाड़े रेप की वारदात सामने आ रही है। बता दें, अखिलेश यादव पहले आगरा पहुंचे थे, इसके बाद आगरा से यमुना एक्सप्रेसवे होते हुए अलीगढ़ के टप्पल पहुंचे। उनके साथ समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामजीलाल सुमन, संजय लाठर, विधान परिषद सदस्य उदयवीर सिंह भी मौजूद रहे।

akhilesh yadav addressed kisan mahapanchayat in aligarh

पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन पार्टी की जिला इकाई करेगी

इससे पहले अखि‍लेश यादव ने सैफई स्थित आवास में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवारों का चयन पार्टी की जिला इकाई करेगी। अखि‍लेश ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश की सबसे बुरी कानून व्यवस्था की स्थिति कहीं देखनी है, तो केवल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर की स्थिति देख लो, उससे स्पष्ट हो जाएगा कि पिछले एक महीने में किस तरह ओर कितने अपराध हुए हैं। ऐसे कौन से कारण है जो मुख्यमंत्री का अपना गृह जिला अपराधमुक्त नहीं हो सका है। वहां के लोग अपराधियों से सुरक्षित नहीं हैं। ऐसे में अन्य जिलों के हाल का आप अंदाजा ही लगा सकते हैं।

अखि‍लेश यादव ने क‍िसान आंदोलन को लेकर कहा कि किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने को लेकर कहा कि यहां समाजवादी पार्टी के जितने भी कार्यकर्ता खड़े दिखाई दे रहे हैं, वे कार्यकर्ता बाद में हैं पहले किसान हैं। कोई ऐसा कार्यकर्ता नहीं बचा होगा जिसने धान पैदा न किया हो और उससे धान खरीद के नाम पर लूट न हुई हो। उन्होंने कहा कि भाजपा बताए कि जो एमएसपी सरकार ने तय की है, वे कितने किसानों को देने में कामयाब हुए हैं, कितने खरीद केंद्र बने, मंडी के लोगों ने किसानों की कितनी मदद की है? क्या यह सरकार साबित कर पाएगी। कृषि कानूनों को वापस लिया जाना चाहिए। इसके साथ ही नियम और कानून एमएसपी के लिए बनना चाहिए।

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने ली कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोजयूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने ली कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज

English summary
akhilesh yadav addressed kisan mahapanchayat in aligarh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X