• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम की अलीगढ़ कोर्ट में हुई पेशी, दिल्ली पुलिस ले गई वापस

|

अलीगढ़। सीएए एनआरसी के खिलाफ अलीगढ़ में देश तोड़ने वाला भड़काऊ भाषण देने, जामिया हिंसा और दिल्ली दंगा के आरोपी जेएनयू के छात्र शरजील इमाम को पुलिस लेकर अलीगढ़ आई। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में ही शरजील इमाम ने चिकन नेक जाम कर नॉर्थ ईस्ट को देश से काटने वाला भड़काऊ भाषण दिया था जिसके बाद उसके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था। अलीगढ़ पुलिस वारंट लेकर तिहाड़ जेल से शरजील इमाम को यहां लेकर आई। शरजील इमाम के खिलाफ यहां दर्ज केस पर आगे अदालती कार्यवाही की गई। जनवरी में भड़काऊ भाषण का वीडियो वायरल होने के बाद फरार शरजील को बिहार से गिरफ्तार किया गया था। अलीगढ़ पुलिस से पहले शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस की कस्टडी से असम पुलिस लेकर चली गई थी। असम समेत 5 राज्यों में शरजील के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज है।

Accused Sharjeel Imam appeared in Aligarh Court in Sedition case

अलीगढ़ पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने के मामले शरजील इमाम को शुक्रवार की दोपहर में कोर्ट में पेश किया। जानकारी के मुताबिक, सीजेएम कोर्ट में शरजीम इमाम की पेशी हुई। कोर्ट में आरोपी शरजील से सवाल-जवाब हुए। इसके बाद दिल्ली पुलिस शरजील इमाम को लेकर फिर वापस चली गई है। इस केस में शरजील इमाम को अलीगढ़ कोर्ट में पेश करने में देरी हुई। पहले तो असम पुलिस और दिल्ली पुलिस, शरजील इमाम के खिलाफ वहां दर्ज केस के मामले में कार्रवाई करती रही। उसके बाद लॉकडाउन की वजह से भी इसमें देरी हुई। सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने शरजील की अलीगढ़ कोर्ट में पेशी पर जानकारी देते हुए बताया कि सीएए-एनआरसी को लेकर उस पर जो केस दर्ज हैं, उसमें वह वांछित है। सीजेएम कोर्ट में पेश कर पुलिस ने उसका रिमांड मांगा है।

शरजील इमाम को पांच राज्यों में देशद्रोह समेत जामिया हिंसा और दिल्ली दंगा को भड़काने का भी आरोपी बनाया गया है। दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम कानून (UAPA) के तहत मुकदमा दर्ज किया था। जामिया मिलिया इस्लामिया में हिंसा भड़काने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने उसे 28 जनवरी को गिरफ्तार किया था। जामिया हिंसा को लेकर शरजील के खिलाफ कार्रवाई चली। इसके बाद फरवरी में असम पुलिस उसे देशद्रोह केस के मामले में ले गई थी। फिर अगस्त में दिल्ली पुलिस उसे दिल्ली दंगा मामले में आगे कार्रवाई के लिए वापस ले आई। अलीगढ़ पुलिस ने भी शुक्रवार को देशद्रोह मामले में शरजील को कोर्ट में पेश कर उसे फिर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया।

Chicken Neck: जानिए, कितने खतरनाक थे शरजील इमाम के इरादे? बोला, 'मैं बहक गया था!'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Accused Sharjeel Imam appeared in Aligarh Court in Sedition case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X