• search
अजमेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Yasin Malik की सजा पर बोले अजमेर दरगाह के दीवान, 'किताबें छीनकर थमाई थी बंदूकें, उसको मिली कर्मों की सजा'

|
Google Oneindia News

अजमेर, 26 मई: टेरर फंडिंग के दो मामलो में जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। यह सजा बुधवार 25 मई को जुनाई गई। साथ ही मलिक पर 10 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। यासीन मलिक को कोर्ट द्वारा सजा मिलने के बाद अजमेर दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यासीन को उसके कर्मों की सजा मिली है।

Yasin Malik Ajmer Dargah Diwan Syed Zainul Abedin Ali Khan Hazrat Khwaja Moinuddin Chishti
    कौन है Yasin Malik? ...जिसके दिए दर्द से आजतक नहीं उबर पाए Kashmiri Pandit | वनइंडिया हिंदी

    इतना ही नहीं, जैनुअल आबेदीन ने कहा कि यासीन मलिक को सजा से पाकिस्तान का आतंक पसंद चेहरा भी बेनकाब हुआ है। यासीन जैसे लोगों को पाकिस्तान टेरर फंडिंग करता रहा है। आपको बता दें कि सैयद जैनुल आबेदीन अली खां अजमेर स्थित विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के दीवान व आध्यात्मिक प्रमुख है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि यासीन मलिक को पूरी न्यायिक प्रक्रिया से गुजरने के बाद उसके अपराधों के लिए दंडित किया जा रहा है।

    भारत की न्याय व्यवस्था ने एक बार फिर अपनी बुद्धिमत्ता, स्वतंत्रता और पारदर्शी छवि को साबित किया जिसकी प्रशंसा पूरी दुनिया करती है। आबेदीन ने कहा, मलिक ने भारत में आतंकवाद को भड़काकर और कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देकर और निर्दोष कश्मीरियों के हाथ से किताबें छीनकर उनके हाथ में जबरदस्ती बंदूकें देकर उन्हें आतंकवादी बना दिया। उन्होंने कहा कि यासीन को उसके कर्मों की सजा मिली है।

    ये भी पढ़ें:- अजमेर दरगाह में जियारत करने आईं पाकिस्तान की टॉप एक्ट्रेस नसरीन कुरैशी का ₹ 20 लाख का हार चोरीये भी पढ़ें:- अजमेर दरगाह में जियारत करने आईं पाकिस्तान की टॉप एक्ट्रेस नसरीन कुरैशी का ₹ 20 लाख का हार चोरी

    बता दें कि यासीन मलिक को बुधवार की शाम हवालात से कोर्टरूम में लाया गया था, जहां मलिक को कुल 09 धाराओं के तहत सजा सुनाई गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा बताया जा रहा है कि यासीन मलिक की सजा सुनाए जाने के दौरान कई लोग तिरंगा हाथ में लेकर कोर्ट के बाहर पहुंचे। वहीं, श्रीनगर के पास मैसुमा में यासीन मलिक के घर के पास मलिक समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प की बात भी सामने आई।

    Comments
    English summary
    Yasin Malik Ajmer Dargah Diwan Syed Zainul Abedin Ali Khan Hazrat Khwaja Moinuddin Chishti
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X