• search
अजमेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Ajmer Weather : भारी बारिश से किशनगढ़-पुष्कर में निचले इलाके डूबे, स्कूलों की छुट्टी के आदेश

By नवीन वैष्णव
|
Google Oneindia News

अजमेर। मानसून की बारिश राजस्थान को जमकर भीगो रही है। मारवाड़ और शेखावाटी के बाद अब बदरा अजमेर पर भी मेहरबान हुए हैं। यहां के पुष्कर में भारी बारिश के समाचार हैं। अजमेर जिला कलेक्टर ने यहां पर स्कूलों की छुट्टी के आदेश जारी किए हैं।

heavy rain in Ajmer and pushkar, Collector issued school leave orders

तीर्थराज पुष्कर में बारिश के कारण निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं। कई घरों, दुकानों आदि में पानी घुस गया है। स्कूलें भी बरसाती पानी से लबालब हो गई हैं। बता दें कि शुक्रवार तड़के करीब चार बजे तीर्थराज पुष्कर पर मानसून की पहली बारिश हुई। सुबह सात बजे तक बदरा झूमकर बरसे। चारों तरफ पानी ही पानी हो गया। पुष्कर सरोवर में भी पानी की आवक शुरू हुई है।

<strong>हाथ में राखी लेकर CRPF जवान के ताबूत से लिपट गई इकलौती बहन, मोक्षधाम पहुंचकर दी अंतिम विदाई</strong>हाथ में राखी लेकर CRPF जवान के ताबूत से लिपट गई इकलौती बहन, मोक्षधाम पहुंचकर दी अंतिम विदाई

मानसून की पहली बारिश ने पुष्कर निकाय प्रशासन की पोल खोल दी। नालियां गंदगी से अटीं पड़ी थीं, जिनकी सारी गंदगी बारिश के बाद सड़कों पर आ गई। पुष्कर के वराह घाट चौक, पुराना रंगनाथ मंदिर, माली मोहल्ला, परिक्रमा मार्ग, गुरुद्वारा मार्ग सहित अनेकों जगह पर कस्बे का गंदा पानी 3 फीट तक एकत्र हो गया है। बरसात आने के साथ ही एक बार फिर पुष्कर सरोवर का कस्बे का अथाह गंदगी पानी पुष्कर सरोवर में गिरना शुरू हो गया।

अजमेर में बारिश से हुई बच्चों की मौज

अजमेर में गुरुवार देर शाम से शुरू हुआ बारिश का दौर दूसरे दिन शुक्रवार को भी लगातार जारी है। इस बारिश ने जहां गर्मी से राहत दी है, वहीं बच्चों की भी मौज कर दी। तेज बारिश को देखते हुए अजमेर जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया। इतना ही नहीं एसडीएम को इसकी पालना करवाने के निर्देश भी दिए गए।

<strong>चित्तौड़गढ़ शिक्षिका बोलीं : 'प्रधानाध्यापक ने जड़ा थप्पड़, दो माह से नहीं हो रही कार्रवाई', VIDEO </strong>चित्तौड़गढ़ शिक्षिका बोलीं : 'प्रधानाध्यापक ने जड़ा थप्पड़, दो माह से नहीं हो रही कार्रवाई', VIDEO

बता दें कि बारिश से जिले के कई ईलाके जलमग्न हो गए। किशनगढ़ के तिलक नगर की बात करें तो वहां मकानों में भी पानी भर गया। इससे लोगों को खासा परेशानी हुई। वहीं तीर्थ नगरी पुष्कर के लिए भी मानसून की बारिश अच्छी सौगात लेकर आई। पुष्कर सरोवर में पानी की अच्छी आवक हुई है। इससे पुष्करवासियों के चेहरे खिल उठे।

English summary
heavy rain in Ajmer and pushkar, Collector issued school leave orders
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X