India
  • search
अजमेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

राजस्थान : दूल्हे की छोटी बहन को भगाकर ले गई दुल्हन, जाते वक्त सास ससुर को कर गई कमरे में बंद

|
Google Oneindia News

अजमेर, 13 जून। राजस्थान के अजमेर जिले के पुष्कर में अजीब मामला सामने आया है। यहां शादी के कुछ दिन बाद ही दुल्हन न केवल खुद बल्कि दूल्हे की छोटी बहन को भी अपने साथ भगा ले लिया। शादी किसी दलाल के जरिए करवाई गई थी। विवाहिता और उसकी नाबालिग ननद की तलाश में पुलिस जुटी है।

Rajasthan bride

पुष्कर पुलिस थाने के एएसआई अमरचंद ने बताया कि दुल्हन पूजा और ननद की तलाश के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। पुष्कर बस स्टैंड और अजमेर रेलवे स्टेशन पर दोनों की तस्वीर दिखाकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के अनुसार 27 मई को झारखंड के जुम्मा रामगढ़ निवासी 25 वर्षीय पूजा ने पुष्कर के पंचकुंड रोड निवासी 28 वर्षीय यतु श्रीवास्तव के साथ शादी हुई थी। इसके लिए दलाल श्रीवास्तव परिवार ने पंकज को शादी के खर्चे के लिए 3 लाख 50 हजार रुपए तक दे दिए।

शादी के कुछ दिन दूल्हा यतु जब काम के सिलसिले में बाहर चला गया था। 10 जून को दुल्हन पूजा घर से बिना बताए लापता हो गई। वह अपने साथ 13 वर्षीय ननद को भी ले गई। जाते-जाते उसने सास शशिबाला और ससुर दयाप्रकाश को कमरे में बंद कर दिया।

ससुर दया प्रकाश का आरोप है कि दुल्हन पूजा घर से पांच तोला सोने के जेवर, कैमरा व मोबाइल भी ले गई। अब श्रीवास्तव परिवार ने स्थानीय प्रशासन और पुलिस से अपनी बहू व बेटी की सकुशल वापसी की गुहार लगाई है। बता दें कि दूल्हा यतु मूक बधिर है। इस वजह से उसकी शादी में दिक्कत आ रही थी। ऐसे में परिवार ने दलाल पंकज कुमार से सम्पर्क किया। पंकज ने झारखंड निवासी पूजा की भाभी रक्षा और परिचित उर्मिला से मिलवाकर शादी करवा दी।

Shobharani Kushwah MLA ने पत्र में लिखी चुनाव में क्रॉस वोटिंग की असली वजह, BJP नेताओं पर लगाए आरोपShobharani Kushwah MLA ने पत्र में लिखी चुनाव में क्रॉस वोटिंग की असली वजह, BJP नेताओं पर लगाए आरोप

दौसा. राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से कांग्रेस के तीनों प्रत्याशियों की जीत से उत्साहित पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि सोनिया व राहुल गांधी ने जो जिम्मेदारी दी थी उस पर राज्य में कांग्रेस खरी उतरी है। वहीं इस चुनाव से स्पष्ट हुआ है कि प्रदेश में भाजपा का कुनबा बिखरता जा रहा है। उनके नेताओं की कलह सामने आई है। वे शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर भंडाना स्मृति स्थल पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम शुरू से कह रहे थे कि हमारे पास बहुमत है और तीन सीट जीतेंगे। अब यह देश ने देख लिया। भाजपा ने दो प्रत्याशी उतारकर जोड़तोड़ करने व भ्रम फैलाने की कोशिश की थी, लेकिन वे धराशायी हो गए। भाजपा विपक्ष की भूमिका तक सही ढंग से नहीं निभा पाई।

सत्ता में वापसी के लिए सुझाव पार्टी को शेयर किए: एक सवाल के जवाब में पायलट ने कहा कि तीस साल से राज्य में किसी पार्टी की सरकार रिपीट नहीं हुई है। इस बार हमने लोगों को निश्चिंत किया है कि पुन: सरकार बनाएंगे। इस दिशा में सुझाव पार्टी से शेयर किए हैं। मिलकर काम करने से वर्ष 2023 में सरकार फिर से कांग्रेस की बनेगी।

जश्न मनाने की जगह आत्ममंथन करे भाजपा

केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने को लेकर पायलट ने कहा कि जश्न मनाने की जगह भाजपा को आत्ममंथन करना चाहिए। आज हर वर्ग महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी आदि कई मुद्दों से परेशान है। राज्य में प्रधानमंत्री ने घोषणा की थी कि ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना बनाएंगे, लेकिन अब पीछे हट रहे हैं। वह भी सिर्फ इसलिए कि पूर्वी राजस्थान में कांग्रेस जीती और राज्य में सरकार बनी।

Comments
English summary
Rajasthan bride Ran away away with groom's younger sister from pushkar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X