• search
अजमेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दशकों पुराने विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेले को लेकर बड़ा फैसला, इस बार नहीं आयोजित होगा मेला

By नवीन वैष्णव
|

अजमेर। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते दुनियाभर में भीड़भाड़ वाले सभी आयोजन रद्द किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में राजस्थान के अजमेर का विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेला भी आयोजित नहीं हो सकेगा। इस संबंध में राजस्थान पशुपालन विभाग के संयुक्त शासन सचिव डॉ वीरेंद्र सिंह ने आदेश जारी किए हैं। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने की आशंका के चलते पुष्कर मेला रद्द करने की बात आदेशों में कही है।

Pushkar Fair will not be held this year under COVID19 guidelines

अजमेर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि हर वर्ष आयोजित होने वाला विश्व प्रसिद्ध पुष्कर मेला कोरोना महामारी के चलते इस बार निरस्त किया गया है। राज्य सरकार ने इसका निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि पुष्कर मेले में लाखों की संख्या में देसी और विदेशी लोग मरते हैं। इस दौरान संक्रमण नहीं फैले इसके चलते यह निर्णय लिया गया है।

जर्मनी के एडम ने अजमेर की राखी को फेसबुक पर दोस्त बनाकर यूं लगाया 16 लाख का चूना

जिला कलक्टर राजपुरोहित ने कहा कि पुष्कर स्थित ब्रह्मा मंदिर पूर्व में ही सरकार द्वारा खोल दिया गया है। यहां आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना गाइडलाइन के तहत ही दर्शन करवाए जाएंगे। साथ ही सरोवर पर भी तय दिशानिर्देशों के तहत स्नान हो, इसका भी विशेष ध्यान रखा जाएगा।

गौरतलब है कि पुष्कर मेले में विश्व का सबसे बड़ा पशु मेला आयोजित किया जाता है और यहां पर देसी और विदेशी पर्यटकों के बीच विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित होती है इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं। विदेश से भी लोग इस मेले का लुत्फ उठाने के लिए यहां आते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pushkar Fair will not be held this year under COVID19 guidelines
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X