• search
अजमेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अजमेर मेडिकल कॉलेज के पूर्व छात्र डॉक्टरों ने यूएसस व यूके से भेजे 25 लाख के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

By नवीन वैष्णव
|
Google Oneindia News

अजमेर, 6 मई। कोरोना वैश्विक महामारी से जूझ रहे अजमेर के लोगों के लिए विदेश में बैठे चिकित्सकों में दर्द देखा गया है। चिकित्सकों ने मेडिकल कॉलेज अजमेर को कोरोना के मरीजों के इलाज लिए 25 लाख रुपए की कीमत के 24 कंसंट्रेटर और पल्स ऑक्सीमीटर भिजवाए हैं।

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को सौंपे

मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को सौंपे

ये उपकरण बुधवार को अजमेर सीएमएचओ डॉ केके सोनी व एडिशनल सीएमएचओ एसएस जोधा ने मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ वीबी सिंह और अस्पताल अधीक्षक डॉ अनिल जैन को प्रदान किए हैं।

 यूएसए व यूके में दे रहे सेवाएं

यूएसए व यूके में दे रहे सेवाएं

डॉ एसएस जोधा ने बताया कि अजमेर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज से वर्ष 1986 बैच के डॉ. किशोर बहल, 1987 बैच की डॉ. महिमा गट्टानी, डॉ. दीप्ति सिंह सहित अन्य यूएसए और यूके में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

 24 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 30 ऑक्सीमीटर भिजवाए

24 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 30 ऑक्सीमीटर भिजवाए

उन्होंने अस्पताल की जरूरत को देखते हुए मरीजों के लिए 24 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 30 ऑक्सीमीटर भिजवाए हैं। उन्होंने कहा कि यहां से शिक्षा दीक्षा ग्रहण करके विदेश में काम करने के बावजूद भी उन्होंने यहां के मरीजों की सुध ली जो प्रशंसनीय है।

अमेरिका से NRI जोधपुर भेज रहे 150 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, बेटे की सगाई में मिले लिफाफों की राशि भी खर्च कीअमेरिका से NRI जोधपुर भेज रहे 150 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, बेटे की सगाई में मिले लिफाफों की राशि भी खर्च की

 एक मिनट में 7 लीटर ऑक्सीजन

एक मिनट में 7 लीटर ऑक्सीजन

अजमेर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ केके सोनी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज एल्यूमिनी के डॉक्टर ने 24 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किए हैं। वहीं, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने भी 25 कंसंट्रेटर अस्पताल के लिए भिजवाए हैं। अस्पताल अधीक्षक डॉ अनिल जैन ने बताया कि इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर से एक मिनट में 7 लीटर ऑक्सीजन मरीज को मिल सकेगी।

English summary
Alumni doctors of Ajmer Medical College send oxygen concentrators worth Rs 25 lakh from US and UK
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X