• search
अजमेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अजमेर दरगाह दीवान की अपील-'नए कपड़ों से ज्यादा कफन बिक रहे हैं, सादगी से मनाएं ईद'

|

अजमेर, 12 मई। राजस्थान के अजमेर स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के दीवान सैयद ज़ैनुल आबेदीन अली खान ने कहा कि सही मायनों में ईद उस दिन मनाएंगे जब दुनिया कोरोना वायरस से मुक्त हो जाएगी और हर इंसान खुश होगा।

Ajmer Dargah Diwans appeal Celebrate Eid with simplicity due to Corona epidemic

अजमेर दरगाह के दीवान ने ख्वाजा के अनुयायियों से अपील कि चांद दिखाई देने पर 13 मई को ईद 2021 बेहद सादगी से मनाएं और घरों पर ही रहें। दीवान ने कहा कि वर्तमान में नए कपड़ों से ज्यादा तो कफन बिक रहा है। ऐसे हालात में कोई ईद जश्न कैसे मना सकता है। लोगों ने बड़ी संख्या में अपनों को खो दिया। ईद की नमाज के बाद कोरोना से मुक्ति के लिए दुआ करें।

शिक्षक की मौत के बाद सबने मुंह मोड़ा तो कुचामन SDM, तहसीलदार व BDO ने किया अंतिम संस्कारशिक्षक की मौत के बाद सबने मुंह मोड़ा तो कुचामन SDM, तहसीलदार व BDO ने किया अंतिम संस्कार

अजमेर दरगाह दीवान ने यह भी कहा कि ईद पर भीड़ एकत्रित नहीं करें। अपने घरों में रहकर ईद सादगी से मनाएं। कोरोना महामारी को लेकर सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का हर व्यक्ति पालन करें। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करके ही हम कोविड-19 को हरा सकते हैं। भारत इकलौता ऐसा देश है। जहां हर धर्म के लोग प्रेम और सद्भाव के साथ रहते हैं।

English summary
Ajmer Dargah Diwan's appeal Celebrate Eid with simplicity due to Corona epidemic
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X