• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात चुनाव: उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मेहसाणा जिले के कड़ी में डाला वोट

|

अहमदाबाद। गुजरात के वडोदरा जिले की तीन नगरपालिकाओं की 88 सीटों के साथ-साथ 34 जिला पंचायत सीटों और 168 तालुका पंचायत सीटों के लिए के लिए मतदान जारी है।

civic polls

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने मेहसाणा जिले की कड़ी नगरपालिका के लिए वोट डाला। वहीं, वेरावल के नवधारा गांव के लगभग 600 लोगों ने सड़क, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं के अभाव में चुनावों का बहिष्कार किया है।

इसके अलावा दाहोद नगरपालिका में दोपहर 1 बजे तक 30.37% लोगों ने मतदान किया। वहीं, जलोड़ नगरपालिका में दोपहर 1 बजे तक 46.61 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। इसके अलावा विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने भी अपने घरों से बाहर निकलकर वोट डाला।

    Gujarat Local Body Election में बवाल- Dahod में EVM तोड़ी, Viramgam में पथराव | वनइंडिया हिंदी

    गुजरात में स्थानीय निकाय चुनावों के लिए आज मतदान हो रहा है। आज नगरपालिका, जिला और तालुका पंचायतों के लिए मतदान किया जा रहा है। जिसके लिए लोगों की सुबह से ही लाइन लगी हुई है। आज गुजरात में 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों एवं 231 तालुक पंचायतों में मतदान कराया जा रहा है। कुल 8473 सीटों के लिए मतदान होना है, इनमें नगरपालिकाओं में 2720 सीटें, जिला पंचायतों में 980 सीटें और तालुक पंचायतों में 4773 सीटें शामिल हैं। इन चुनावों के लिए 36,008 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

    इन सीटों पर 3.04 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदाता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुई बड़ी संख्या में पुलिस, सीएपीएफ और होमगार्ड के जवानों की तैनाती की गई है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Voting is going on in 34 Zilla Panchayat seats including 88 seats of Vadodara municipality in Gujarat.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X