India
  • search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

झारखंड की निलंबित IAS पूजा सिंघल के साथ गृहमंत्री अमित शाह की तस्वीर पोस्ट करने वाले पर हुआ केस

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। झारखंड में मनरेगा धन-धोखाधड़ी मामले में आईएएस पूजा सिंघल के ठिकाने से 19.3 करोड़ रुपए कैश मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूजा झारखंड की खनन व उद्योग सचिव थीं, उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिश्वत लेने के आरोपों के चलते भी कार्रवाई कर रहा है। वहीं, पूजा अब सोशल मीडिया पर लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं। एक शख्स ने पूजा के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पुरानी फोटो आपत्तिजनक कैप्शन देकर पोस्ट की तो अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने उस पर केस दर्ज कर लिया।

jharkhand ias pooja singhal

बताया जा रहा है कि, पूजा लगभग 5 साल पहले अमित शाह के साथ दिखी थीं। उनकी वही पुरानी फोटो मुंबई के अविनाश दास ने 8 मई 2022 को अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट करते हुए आपत्तिजनक शब्द लिखे। अविनाश के खिलाफ तिरंगा के अपमान को लेकर भी एक शिकायत की गई, जिसके कारण अविनाश के खिलाफ आईपीसी की धारा-469, आईटी एक्ट की धारा- 67 और राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

jharkhand ias pooja singhal

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के अनुसार, मुंबई के अविनाश दास ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं पूजा सिंघल की फोटो पोस्ट कर उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया। इससे पहले अविनाश ने मार्च-2022 में राष्ट्रध्वज में लिपटी एक अ‌र्द्धनग्न युवती का फोटो फेसबुक व इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था।

आईएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक से ईडी की पूछताछ, पल्स हॉस्पिटल से जुड़ी हैं भ्रष्ट अधिकारी की जड़ेंआईएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक से ईडी की पूछताछ, पल्स हॉस्पिटल से जुड़ी हैं भ्रष्ट अधिकारी की जड़ें

jharkhand ias pooja singhal

'पूजा ने ली रिश्वत, बरामद नकदी भी उनकी'
झारखंड में आईएएस सीए पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) के घर छापेमारी से बरामद नगदी को लेकर ईडी की कार्रवाई चल रही है। एक चार्टर्ड एकाउंटेंट ने पुष्टि करते हुए कहा कि, पूजा के घर से बरामद नकदी उनकी ही है। बता दिया जाए कि, 7 मई को गिरफ्तार किए गए पूजा सिंघल के चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन सिंह की गिरफ्तारी से एक दिन पहले ईडी की छापेमारी में सुमन के पास से 19.31 करोड़ रुपये नकद बरामद हुए थे, पूजा और उनके पति के ठिकानों पर छापेमारी कर ईडी ने करीब 150 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति और निवेश के कागजात जब्त किए।

Comments
English summary
Jharkhand IAS Pooja Singhal News; Case On a man who posted picture of Pooja and amit shah
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X