• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ट्रॉली बैग में भरकर ले जा रहा था डेढ़ करोड़ के जाली नोट, राजधानी एक्सप्रेस रुकी तो GRP ने पकड़ा

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। गुजरात में राजकीय रेलवे पुलिस-अहमदाबाद ने राजधानी एक्सप्रेस से एक ऐसे यात्री को पकड़ा, जो भारी मात्रा में जाली नोट ले जा रहा था। नोट उसने एक ट्रॉली बैग में भर रखे थे। उससे 1 करोड़ 44 लाख 80 हजार रुपए के जाली नोट बरामद किए गए। पुलिस ने बताया कि, वह जाली नोटों का कारोबार करता था। वहीं, उसकी निशानदेही पर अहमदाबाद हवाई अड्डे से भी एक आरोपी पकड़ा गया है।

दरअसल, नई साल के पहले रेलवे के उप महानिरीक्षक (DIG) ए.जी. चौहाण एवं वेस्टर्न रेलवे की पुलिस अधीक्षक परीक्षिता राठौड़ ने विशेष अभियान चलाने के आदेश दिए थे। इसीलिए अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के उप निरीक्षक आर.के. वाणिया एवं सर्विलांस स्कवॉड के हेड कांस्टेबल मनूभाई एवं किशोरभाई एवं एसओजी -एलसीबी के पुलिसकर्मी गश्ती पर थे। तभी अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर नई दिल्ली से अहमदाबाद आने वाली राजधानी एक्सप्रेस रुकी। वहां कोच नंबर ए-3 से एक 30 से 35 साल का शख्स उतरा, जो जिसकी हरकत संदिग्ध नजर आई।

ahmedabad GRP seized 1.45 crore worth duplicate notes of 2000 in Rajdhani express

पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़कर पूछताछ की तो वह घबरा गया। फिर उसने अपना नाम विकास नरेन्द्र शर्मा (31 वर्ष) बताया। कहा कि, गांधीनगर में कलोल से हूं। हालांकि, बाद में खुद को राजस्थान के अजमेर का रहने वाला बताया। पुलिसकर्मियों ने उसके ट्रॉली बैग की तलाशी ली तो उसके पास से 2 हजार रुपए वाले नोट बड़ी मात्रा में मिले। असली नोटों से उनकी तुलना की गई तो नकली नजर आए। फिर बैंक अधिकारी और फोरेसिंक साइंस लेबोरेटरी के विशेषज्ञों को बुलाकर नोटों की जांच की गई तो सभी नोट जाली पाए गए।

ahmedabad GRP seized 1.45 crore worth duplicate notes of 2000 in Rajdhani express

दुनिया का पहला लग्जीरियस 'क्रिप्टो' क्रूज शिप सतोषी अब बनेगा कबाड़, गुजरात आने के लिए हुआ रवानादुनिया का पहला लग्जीरियस 'क्रिप्टो' क्रूज शिप सतोषी अब बनेगा कबाड़, गुजरात आने के लिए हुआ रवाना

एक अधिकारी ने बताया कि, उक्त शख्स से 7240 नोट मिले, जो कि रकम में 1 करोड़ 44 लाख 80 हजार थे। वहीं, उससे एक लैपटॉप, मोबाइल फोन वह नकदी माल भी जब्त किया गया है। इसके अलावा निशानदेही पर एक अन्य आरोपी हंसराज भोलाराम लोहार को गिरफ्तार किया गया है, जो राजस्थान के जोधपुर का रहने वाला बताया गया।

English summary
ahmedabad GRP seized 1.44 crore worth duplicate notes of 2000 in Rajdhani express
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X