• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कक्षा 3 से 12 तक के विद्यार्थियों को मुफ्त में ऑनलाइन पढ़ाएगी यह सरकार, टीवी और यूट्यूब का लेगी सहारा

|

अहमदाबाद। गुजरात सरकार ने राज्य में कक्षा 3 से कक्षा 12 के विद्यार्थियों को मुफ्त ऑनलाइन शिक्षा देने का फैसला किया है। राज्य के शिक्षा विभाग ने यह फैसला प्राइवेट स्कूलों के ऑनलाइन शिक्षा बंद किए जाने के बाद किया है। शिक्षा मंत्री भूपेन्द्रसिंह चूडास्मा बोले कि प्राइवेट स्कूलों के बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा नहीं देने के फैसले के बाद राज्य का शिक्षा विभाग मूकदर्शक नहीं बन सकता।

Government will provide free online education to students of classes 3 to 12th

शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस संदर्भ में जीसीईआरटी और गुजरात राज्य उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों के साथ चर्चा-विचारणा कर इसकी तैयारियां जल्द शुरू करने का आदेश दे दिया गया है। प्राइवेट स्कूलों द्वारा मुफ्त ऑनलाइन शिक्षा देने से इंकार किए जाने के बाद सरकार गुजरात या अंग्रेजी माध्यम के विद्यार्थियों को मुफ्त शिक्षा देगी। क्योंकि शिक्षा सबका अधिकार है।

Government will provide free online education to students of classes 3 to 12th

CBSE के बाद गुजरात बोर्ड भी कम करेगा 9वीं से 12वीं तक का सिलेबस, किस पर होगा ज्यादा असर?

शिक्षा मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन लगते ही आज तक कक्षा 9 से 12 के गुजराती माध्यम के विद्यार्थियों को बायसेग द्वारा प्रसारित वंदे गुजरात चैनल के माध्यम से और डीडी गिरनार और यूट्यूब के माध्यम से तथा 3 से 12 के विद्यार्थियों को गुजरात माध्यम द्वारा शिक्षा देने की कार्यवाही सफलतापूर्वक चल रही है। अब उसी माध्यम का उपयोग कर राज्य सरकार राज्य के विद्यार्थियों को शिक्षा देकर प्राइवेट स्कूलों के फैसले से लाखों विद्यार्थियों का शैक्षिक हित खतरे में नहीं पड़ने देगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Government will provide free online education to students of classes 3 to 12th
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X