• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिव्यांगों के लिए पहली बार गुजरात के सबसे शहर में शुरू हुआ ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन, चाय-नाश्ता भी दे रहे

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। दिव्यांगों के लिए पहली बार गुजरात के सबसे शहर अहमदाबाद में "ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन" शुरू हुआ है। जिसके पहले दिन 342 दिव्यांगजनों को टीके लगाए गए। यह वैक्सीनेशन ड्राइव वस्त्रापुर स्थित अंधजन मंडल (ब्लाइंड पीपल एसोसिएशन-बीपीए) ने राज्य सरकार और अहमदाबाद महानगर पालिका (एएमसी) के साथ मिलकर शुरू की है। बीपीए के निदेशक भूषण पुनानी ने इस बारे में जानकारी दी।

drive through vaccination divyang

बीपीए के निदेशक भूषण पुनानी ने कहा कि, दिव्यांगजनों के टीकाकरण के लिए ड्राइव थ्रू और वॉक थ्रू वैक्सीनेशन शिविर बीपीए परिसर में ही पहली दफा शनिवार को लगाया गया था। पुनानी ने दावा किया कि देश में पहली बार अहमदाबाद में ही दिव्यांगों के लिए ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन किया गया, वह भी नि:शुल्क। उन्होंने कहा कि, जिनको टीके लगे उन्हें मौके पर ही रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी दी गई। जिसके चलते 18 वर्ष से अधिक आयु के दिव्यांगजन को टीका लेने में काफी आसानी हुई। खास बात यह भी है कि, दिव्यांगजनों को चाय-नाश्ता भी कराया गया। उनके बैठने की बेहतर व्यवस्था की गई।

गुजरात में अब तक 2 करोड़ से ज्यादा डोज दी गईं
वहीं, स्वास्थ्य विभाग की ओर से बताया गया कि, प्रदेश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 2,05,67,167 डोज दी जा चुकी हैं। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि, प्रदेश में कोरोना से सुरक्षा कवच के रूप में रविवार के दिन 234551 लोगों को वैक्सीन दी गई। जिनमें से अहमदाबाद जिले के 38945 थे। ​इसके साथ ही कोरोना के पहले और दूसरे डोज की कुल संख्या 20264893 (दो करोड़ से अधिक) पहुंच गई। उन्होंने कहा कि, अब तक तीसरे चरण (18 से 45 वर्ष तक) को 38 लाख से अधिक डोज दिए जा चुके हैं।

हरियाणा में आज से सीरो सर्वे-3 शुरू: आखिर यह क्या है और आपके लिए क्यों जरूरी है? जान लीजिए अभीहरियाणा में आज से सीरो सर्वे-3 शुरू: आखिर यह क्या है और आपके लिए क्यों जरूरी है? जान लीजिए अभी

गुजरात हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, सूबे में 18 से 45 वर्ष तक के 173344 लोगों को पहले डोज और 10612 को दूसरे डोज के रूप में वैक्सीन रविवार के दिन दी गई थी। इस चरण में कुल 3776176 को पहले व 69846 को दूसरे डोज मुहैया कराए गए।

English summary
For the first time in country, drive through vaccination started in Gujarat Ahmedabad For divyang
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X