• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुजरात: कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित अहमदाबाद में रेल के डिब्बों में कोविड केयर सेंटर बने, मरीज भर्ती होंगे

|

अहमदाबाद। गुजरात का सबसे बड़ा शहर अहमदाबाद कोरोना के तांड़व से कराहा रहा है। यहां आए रोज हजारों नए मरीज मिल रहे हैं। अधिकारिक तौर पर अकेले इसी जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख पहुंचने वाला है। ऐसे समय में अहमदाबाद नगर निगम और रेलवे ने मिलकर कोविड केयर सेंटर की सुविधा शुरू की है। एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बों को कोविड केयर सेंटर की तरह विकसित किया गया है, जिनमें सैकड़ों मरीज एक साथ भर्ती हो सकेंगे।

facility of Covid Care Center in train coaches of ahmedabad, gujarat

आईएएस अधिकारी दिलीप राणा ने कहा ने बताया कि, एक बड़ी ट्रेन के कोच कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं। उन्होंने कहा, "साबरमती में 13 कोच और चांदलोडिया में 6 कोच हैं। जिनमें लगभग 300 मरीज रह सकेंगे। ​कोच के बाहरी हिस्से पर कूलर लगाए गए हैं। डस्टबिन भी हैं। ट्रेन प्लेटफॉर्म पर ही रहेगी। यहां आज से मरीजों को हम भर्ती करना शुरू कर दिए हैं।" इससे पहले भी यहां ट्रेनों के कोच कोविड सेंटर की तरह तैयार किए गए थे।

facility of Covid Care Center in train coaches of ahmedabad, gujarat

यह भी पढ़िए: कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित अहमदाबाद में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं, सरपंच समेत 23 पर कार्रवाईयह भी पढ़िए: कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित अहमदाबाद में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ीं, सरपंच समेत 23 पर कार्रवाई

ज्ञातव्य है कि, अहमदाबाद जिले में एक दिन में 4 हजार से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं। बीते रोज की बात की जाए तो यह आंकड़ा 4,754 था। सक्रिय मरीजों की संख्या अहमदाबाद में 68,513 है। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1,85,436 है। रिकवर हुए लोगों की तादाद 1,13,907 बताई जा रही है। इसके अलावा मौतों का आंकड़ा सरकार 3,016 बता रही है।

facility of Covid Care Center in train coaches of ahmedabad, gujarat

हालांकि, श्मशानों पर रोज 40-50 शव फूंके जा रहे हैं। उधर, पूरे गुजरात की बात करें तो कोरोना से मरने वालों का सरकारी आंकड़ा 7,779 बताया जा रहा है।

    Coronavirus: Ahmdabad में उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां, 23 पर कार्रवाई | वनइंडिया हिंदी

    English summary
    facility of Covid Care Center in train coaches of ahmedabad, gujarat
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X