• search
अहमदाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID In Gujarat: तीसरी लहर में पहली बार 1 दिन में 8 लोगों ने दम तोड़ा, 63610 हुए मरीज

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में कोरोना महामारी की तीसरी लहर में पहली बार एक दिन में 8 लोगों की मौत दर्ज हुई। हजारों नए कोरोना यहां रोज मरीज मिल रहे हैं। बीते शनिवार को कोरोना से 7 लोगों की मौत हुई..उसके अगले दिन 8 ने दम तोड़ा। इस तरह महज 2 दिनों में ही वायरस से 15 लोगों की जान चली गई। सूरत, अहमदाबाद, भावनगर में दो-दो जबकि वडोदरा व तापी में एक-एक मरीज की मौत दर्ज हुई।

COVID 19 In Gujarat: For the first time in the third wave, 8 people lost lives in 1 day, 83 patients on ventilator

गुजरात में कोरोनावायरस के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा देखा जाए तो ये अब 63,610 हैं, जिनमें से 83 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। सरकार का कहना है कि, हालात उतने विकट नहीं हैं, और दूसरी लहर के मुकाबले मृत्युदर काफी कम है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि, कल 6096 लोग डिस्चार्ज किए गए, वहीं नए मिलने वाले मरीजों की संख्या इनसे कम 4046 थी। एक और बात- इस राज्य में अब तक कोरोना के 10 लाख मामले भी सामने नहीं आए। यह आंकड़ा 9 लाख के आस-पास है। जिसमें से 852471 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं।

COVID 19 In Gujarat: For the first time in the third wave, 8 people lost lives in 1 day, 83 patients on ventilator

गुजरात: 1 दिन में 15 से 18 साल तक के साढ़े 5 लाख बच्चों को लगी वैक्सीन, सभी राज्यों के आंकड़ेगुजरात: 1 दिन में 15 से 18 साल तक के साढ़े 5 लाख बच्चों को लगी वैक्सीन, सभी राज्यों के आंकड़े

सूरत सिविल अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार, अब कोरोना के मरीज जल्द रिकवर हो रहे हैं। रविवार की बात की जाए तो वहां 65 सक्रिय मरीज थे। जिनमें से 3 मरीज वेंटिलेटर, 16 ऑक्सीजन, जबकि 46 रूम एयर पर थे। वहीं दूसरी ओर मनपा संचालित स्मीमेर में अस्पताल में 28 सक्रिय मरीज थे। इनमें 6 वेंटिलेटर, चार बाइपेप, चार ऑक्सीजन और 14 रूम एयर पर थे। डॉक्टरों का कहना है कि, उक्त अस्पताल में पिछले 1 हफ्ते से मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं हुई..इसका मतलब है कि हालात ज्यादा बुरे नहीं हैं। हालांकि, यहां से ज्यादा मरीजों की संख्या अहमदाबाद शहर में है..जहां कई अस्पतालों में कोरोना मरीजों का उपचार चल रहा है।

Comments
English summary
COVID 19 In Gujarat: For the first time in the third wave, 8 people lost lives in 1 day, 83 patients on ventilator
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X