• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Agra: ट्रैक्टर चालक की मौत से गुस्साए ग्रामीण ने फूंक दी तोरा पुलिस चौकी, सिपाहियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

|

Agra News, आगरा। इस वक्त की बड़ी खबर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) से सामने आ रही है। यहां तोरी पुलिस चौकी क्षेत्र में एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पटलने से चालक की मौत हो गई। चालक की मौत से गुस्साएं ग्रामीणों ने सड़क जाम करने का प्रयास किया। हालांकि, जाम लगाते लोगों को समझाने के लिए पुलिस मौके पर पहुंच गई। गुस्साए ग्रामीणों ने इस दौरान पुलिसकर्मियों को दौड़ा लिया और मारपीट की। इससे भी जब मन नहीं भरा तो भीड़ ने तोरी पुलिस चौकी पर पथराव कर दिया और फिर आग लगा दी। इस घटना के बाद इलाके में दहशत फैल गई। तो वहीं, पुलिस फोर्स ने किसी तरह स्थिति पर काबू पाया।

    Agra: ट्रैक्टर चालक की मौत से गुस्साए ग्रामीण ने फूंक दी तोरा पुलिस चौकी

    Police chowki fired by angry mob and policemen beaten

    वहीं, घटना की सूचना मिलने बाद मौके पर आगरा रेंज के आईजी, एसएसपी, एसपी सिटी समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पा लिया है। जानकारी के मुताबिक, पवन नाम का ट्रैक्टर चालकर बालू लेकर आ रहा था। इस दौरान रास्तें में पुलिस की जीप खड़ी थी, पवन ने पुलिस को देखकर ट्रैक्टर-ट्राली रफ्तार तेज कर दी। इससे वह असंतुलित होकर कुछ दूर जाने के बाद सड़क किनारे खड्ड में गिर गई। इसके नीचे दबकर पवन की मौत हो गई। पवन ताजगंज के करबना का रहने वाला था।

    वहीं, पवन की मौत के बाद करबना गांव से दर्जनों लोग मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस ने चालक से 100 रुपए मांगे थे। रुपए देने से बचने के लिए पवन ने ट्रैक्टर की रफ्तार तेज कर दी। पुलिस कर्मियों के पीछा करने पर चालक हड़बड़ा गया। इसके चलते हादसा हुआ। आक्रोशित भीड़ ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगाने का प्रयास किया। पुलिस जाम खुलवाने पहुंची तो भीड़ आक्रोशित हो गई। उसने पुलिस को दौड़ा लिया। इसके बाद चौकी पर धावा बोल दिया। वहां रखा सारा सामान निकालने के बाद सड़क पर रखकर उसमें आग लगा दी।

    इससे वीआईपी रोड पर अफरातफरी मच गई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उधर, पुलिस आगजनी करने वाले लोगों को सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से तलाश कर रही है। घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

    क्या कहा आईजी रेंज ने

    आगरा के आईजी रेंज ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस पेट्रोलिंग जीप अपने गश्त पर जा रही थी, तभी जानकारी मिली की एक एक्सीडेंट हुआ, जिसमें ट्रैक्टर पलटने एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। युवक की मौत होने के बाद कुछ उपद्रवियों ने तोरा पुलिस पर हमला बोल दिया। चोकी में तोड़फोड़ की और वाहनों में आगजनी की। इस दौरान उपद्रवियों ने कानून व्यवस्था को तोड़ने का प्रयास किया। आईजी ने बताया कि सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस फोर्स मौके पर भेजा गया और स्थिति पर काबू पाया गया। फिलहाल शव का पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है। कहा कि जिन लोगों ने भी ये आगजनी और तोड़फोड़ की उनकी तलाश की जा रही है।

    ये भी पढ़ें:- Bulandshahr: कुर्सी के लिए 10वीं के दो छात्रों में हुआ विवाद, साथी छात्र को गोली मारकर की हत्या

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Police chowki fired by angry mob and policemen beaten
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X