• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MLC Election 2020: बूथ पर 7 माह की बेटी को लेकर तैनात हुई महिला सिपाही, तो कहीं लाल जोड़े में पहुंची दुल्हन

|

आगरा। विधान परिषद की 11 सीटों के लिए आगरा समेत 12 जिलों में मंगलवार सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया। कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहर सभी बूथों पर मतदान कराया जा रहा है। इसी बीच आगरा जिले में एक बेहद मर्माहत तस्वीर देखने को मिली। यहां एक महिला सिपाही ड्यूटी के साथ मां होने का फर्ज भी बखूबी निभा रही है। तो वहीं, एक दुल्हन लाल जोड़े में ससुराल जाने से पहले मतदान केंद्र पहुंचकर जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज निभाया। उधर, लखीमपुर खीरी में धौरहरा की नंदिनी ने भी सात फेरे लेने से पहले अपना फर्ज निभाया। नंदिनी ने कहा कि चुनाव कोई भी हो, मतदान हमारा पहला फर्ज है।

7 महीने की बेटी को लेकर पहुंची मतदान केंद्र

7 महीने की बेटी को लेकर पहुंची मतदान केंद्र

दरअसल, कौशल्या नाम की महिला उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही के पद पर नियुक्त है और आगरा जिले में तैनात है। एमएलसी चुनाव के दौरान महिला सिपाही कौशल्या की ड्यूटी सैंया ब्लॉक में पोलिंग स्टेशन लगाई गई है। महिला सिपाही कौशल्या सैंया ब्लॉक में पोलिंग स्टेशन पर अपनी 7 महीने की बच्ची को लेकर पहुंची। वो यहां ड्यूटी और मां होने का फर्ज बखूबी निभा रही है। महिला सिपाही कौशल्या ने बताया कि बच्ची की देखभाल और ड्यूटी दोनों एक साथ काफी थोड़ा टफ हो जाता है। बताया कि फिलहाल घर में उसकी देखभाल ले कोई नहीं था, इसलिए उसे यहां लेकर आ गई। मुझे कोई दिक्कत नहीं हो रही है।

    UP Teachers MLC Election: शिक्षक-स्नातक के लिए Voting जारी, 3 दिसंबर को आएंगे नतीजे | वनइंडिया हिंदी
    विदाई से पहले निभाया जिम्मेदारी नागरिक होने का फर्ज

    विदाई से पहले निभाया जिम्मेदारी नागरिक होने का फर्ज

    दूसरी तस्वीर भी आगरा जिले से सामने आई है, जिसमें एक दुल्हन ने विदाई से पहले जिम्मेदारी नागरिक होने का फर्ज निभाया। आगरा जिले के ताजगंज क्षेत्र में स्थित नगर निगम इंटर कॉलेज के मतदान केंद्र पर विदा होने से पहले दुल्हन अंजलि लाल जोड़े में में अपने परिवार के साथ मतदान करने पहुंची। मतदान करने के बाद अंजलि ने कहा कि उसने विदाई से पहले नागरिक का फर्ज निभाया है। हर मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए।

    फेरे लेने से पहले निभाया मतदान का फर्ज

    फेरे लेने से पहले निभाया मतदान का फर्ज

    उधर, लखीमपुर खीरी में धौरहरा की नंदिनी ने भी सात फेरे लेने से पहले अपना फर्ज निभाया। मंगलवार को नंदिनी रस्तोगी नगर पंचायत बूथ पर पहुंच और मतदान किया। नंदिनी ने बताया कि हर चुनाव में सभी मतदाताओं को अपना वोट जरूर करना चाहिए। लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी है। मतदान के बाद वह शादी के लिए लखीमपुर परिवार के साथ रवाना हो गई।

    ये भी पढ़ें:- UP MLC Election 2020: नववधू ने किया शिक्षक-स्नातक के लिए मतदान, बोली- अब जाऊंगी ससुराल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    MLC Election 2020: up police women constable doing duty with 7 months old daughter
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X