India
  • search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

10 साल की Licypriya Kangujam की मुहिम लाई रंग, एक ट्वीट से बदल गई ताजमहल के बाहर की सूरत

|
Google Oneindia News

आगरा, 03 जुलाई: ताजमहल के पीछे फैली गंदगी के खिलाफ आवाज उठाने वाली 10 साल की एनवायरनमेंट एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजाम की मुहिम रंग लाई है। लिसिप्रिया ने बीते 21 जून को ताजमहल के बाहर यमुना नदी के किनारे प्लास्टिक और कूड़े के ढेर की एक फोटो शेयर की थी। ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी, जिसके बाद आगरा नगर निगम ने सफाई एजेंसी पर 1 लाख का जुर्माना लगा दिया। वहीं, आगरा के महापौर, पार्षद समेत सामाजिक कार्यकर्ताओं ने ताजमहल के बाहर फैली गंदगी की सफाई करवाई। सफाई के बाद लिसीप्रिया शनिवार को दोबारा ताजमहल पहुंचीं घाट साफ-सुथरा देखकर बेहद खुश नजर आईं। उन्होंने ताजनगरी में प्लास्टिक प्रतिबंध को सराहा।

लिसीप्रिया ने 21 जून को शेयर की थी गंदगी की तस्वीर

लिसीप्रिया ने 21 जून को शेयर की थी गंदगी की तस्वीर

लिसीप्रिया ने 21 जून को हाथ में पोस्टर लेकर गंदगी का फोटो ट्वीट किया था। इस पर लिखा था 'ताजमहल की खूबसूरती के पीछे प्लास्टिक प्रदूषण' है। लिसीप्रिया की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस ट्वीट का संज्ञान लेते हुए कमिश्नर अमित गुप्ता ने नगरायुक्त निखिल टी. फुंडे को जांच के आदेश दिए थे।

सफाई एजेंसी पर एक लाख रुपए का जुर्माना

सफाई एजेंसी पर एक लाख रुपए का जुर्माना

नगर आयुक्त ने जेडएसओ से जांच कराई तो पता चला ताजगंज के छह वार्डों में सफाई के लिए लायन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की लापरवाही सामने आई। उन्होंने सफाई एजेंसी पर एक लाख रुपए का जुर्माना व चेतावनी नोटिस जारी करते हुए भविष्य में लापरवाही नहीं करने के लिए चेतावनी दी।

लिसीप्रिया फिर पहुंचीं ताजमहल, सफाई देखकर हुईं बेहद खुश

लिसीप्रिया फिर पहुंचीं ताजमहल, सफाई देखकर हुईं बेहद खुश

ताजमहल और उसके आसपास गंदगी को लेकर सोशल मीडिया पर दुनियाभर के लोगों का ध्यान खींचने वाली लिसीप्रिया शनिवार को अपनी मां के साथ फिर आगरा आईं। उन्होंने पहले ताजमहल देखा, फिर पार्श्व में यमुना किनारा स्थित दशहरा घाट पर पहुंचीं। अब घाट साफ-सुथरा नजर आया। लिसीप्रिया ने ताजनगरी में प्लास्टिक प्रतिबंध को सराहा। अब लिसीप्रिया ने ट्विटर पर अपनी एक और तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर में अब लिसीप्रिया के पीछे गंदगी की जगह साफ-सफाई दिख रही। तस्वीर में लिसीप्रिया भी खुश नजर आ रही हैं। ट्विटर यूजर्स लिसीप्रिया के इस प्रयास की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं।

'ताजमहल' की गंदगी दिखाने वाली भारतीय लड़की को सपा नेता समझ बैठे विदेशी, बच्ची ने फिर यूं दिया करारा जवाब'ताजमहल' की गंदगी दिखाने वाली भारतीय लड़की को सपा नेता समझ बैठे विदेशी, बच्ची ने फिर यूं दिया करारा जवाब

Comments
English summary
Licypriya Kangujam shares Before After pictures of clearing waste around Taj Mahal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X