• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

तोरी चौकी फूंकने के मामले में इंस्पेक्टर समेत चार सस्पेंड, बवाल करने वाले 11 आरोपी गिरफ्तार

|

Agra News, आगरा। खबर उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से है, यहां ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से हुई चालक पवन की मौत हो गई थी। पवन की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने तोरा पुलिस चौकी को आग के हवाल कर दिया था। इस मामले में एसएसपी बबलू कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है। एसएसपी ने इंस्पेक्टर ताजगंज और चौकी प्रभारी और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। बवाल करने वाले 11 लोगों को पुलिस ने चिह्नित कर रात में गिरफ्तार कर लिया। अन्य को चिह्नित किया जा रहा है।

    Agra: ट्रैक्टर चालक की मौत से गुस्साए ग्रामीण ने फूंक दी तोरा पुलिस चौकी

    Four policemen suspended and eleven arrested in Tori chowki incident

    क्या था मामला

    जानकारी के मुताबिक, पवन नाम का ट्रैक्टर चालकर बालू लेकर आ रहा था। इस दौरान रास्तें में पुलिस की जीप खड़ी थी, पवन ने पुलिस को देखकर ट्रैक्टर-ट्राली रफ्तार तेज कर दी। इससे वह असंतुलित होकर कुछ दूर जाने के बाद सड़क किनारे खड्ड में गिर गई। इसके नीचे दबकर पवन की मौत हो गई। पवन ताजगंज के करबना का रहने वाला था। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को पीटा। पुलिस टीम पर पथराव किया और तोरा चौकी में आग लगा दी। चौकी के बाहर खड़े वाहनों को भी भीड़ ने फूंक दिया था।

    लखनऊ से मिले थे कार्रवाई के निर्देश

    करीब एक घंटे तक उपद्रव के बाद पुलिस उन्हें खदेड़ पाई। तो वहीं, इस घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर आगरा रेंज के आईजी, एसएसपी, एसपी सिटी समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई थी। अब इस मामले में लखनऊ से कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। लखनऊ से निर्देश मिलने के बाद एसएसपी बबलू कुमार ने इंस्पेक्टर ताजगंज नरेंद्र कुमार, चौकी प्रभारी तोरा मनोज पंवार और ट्रैक्टर का पीछा करने वाले सिपाही अजयपाल और मनोज को निलंबित कर दिया। एसएसपी बबलू कुमार ने पुलिस चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को भी लाइन हाजिर कर दिया।

    11 उपद्रवियों को किया गिरफ्तार

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में ताजगंज थाने में दो मुकदमे दर्ज किए गए थे। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि तोरी चौकी में बवाल करने वाले 11 उपद्रवियों को चिह्नित कर रात में गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य उपद्रवियों तलाश की जारी है, उन्हें भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

    ये भी पढ़ें:- Agra: ट्रैक्टर चालक की मौत से गुस्साए ग्रामीण ने फूंक दी तोरा पुलिस चौकी, सिपाहियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Four policemen suspended and eleven arrested in Tori chowki incident
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X