• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ताज पर सजदे में झुके हजारों सिर, शांति और सौहार्द से मनाई गई ईद उल फितर

|

Agra News, आगरा। पूरी दुनिया में को मोहब्बत का पैगाम देने वाले ताजमहल पर बुधवार को ईद उल फितर की नमाज अदा की गई। अल्लाह के सजदे में हजारों सर झुके और देश में अमन चैक की दुआ मांगी। इस दौरान ताजमहल के बाहर और अंदर सुरक्षा व्यवस्था के रहे इंतजाम चाक चौबंद रहे। नमाज के बाद एक दूसरे को गले मिलकर लोगों ने दिली मुबारकबाद दी। बता दें कि सात से दस बजे तक ताजमहल में प्रवेश नि:शुल्क रहा।

eid ul fitr namaz in taj mahal

ताज महल के अंदर शाही मस्जिद में ईद की नमाज अदा हुई। शाही मस्जिद में हजारों नमाजियों ने ईद उल फितर की नमाज पढ़ी। ताजमहल के बाहर और अंदर सुरक्षा व्यवस्था के रहे इंतजाम चाक चौबंद रहे। नमाज के बाद ताज महल के अंदर एक दूसरे को गले मिलकर लोगों ने दिली मुबारकबाद दी। बता दें कि पूरे एक महीने के रोजे के बाद आए इस मुकद्दस पर्व का हर रोजेदार को इंतजार रहता है। इस पर्व में बनने वाली सेवईंया के पीछे ही इसका असली महत्व छिपा है। सेवईयों की मिठास संदेश देती है कि हम सबको भी एक दूसरे के साथ प्यार और सौहार्द के साथ रहना चाहिए।

तीन घंटे फ्री रहेगा ताज

ईद उल फितर पर ताजमहल में नमाज के लिए पांच जून को सुबह 7 से 10 बजे तक निशुल्क प्रवेश रहा। एएसआई अधीक्षण पुरातत्वविद् वसंत कुमार स्वर्णकार ने एएसआई एक्ट के तहत यह आदेश जारी किया था कि चांद दिखने के मुताबिक पांच जून को ईद के त्योहार के उपलक्ष्य में नमाज के दौरान तीन घंटे प्रवेश निशुल्क रहेगा। इस दौरान ताज के टिकट काउंटर बंद रहे।

ये भी पढ़ें:- दूल्हे के चेहरे पर नजर पड़ते ही भड़की दुल्हन, बोली नहीं करूंगी इससे शादी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
eid ul fitr namaz in taj mahal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X