• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आगरा में डेंगू-बुखार से कोहराम मचा, CMO बोले- अब हर घर में लार्वा मिल रहे, हमारी टीमें रोकथाम में जुटीं

|
Google Oneindia News

आगरा, 14 अक्टूबर: ताजनगरी आगरा में डेंगू-बुखार के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। यहां पर डेंगू से 7-8 मौतें हो चुकी हैं। वहीं, ज्यादातर घरों में डेंगू फैलने के लक्षण नजर आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमों को जांच में लार्वा मिल रहे हैं। आज आगरा के सीएमओ डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि, "हमारी टीमें घर-घर जा रही हैं। स्थिति समझी जा रही है। टीम-मेंबर्स के मुताबिक, हर घर में डेंगू वाले लार्वा मिले हैं। इसलिए अब हम सभी प्रकार के एहतियात बरत रहे हैं, ताकि संक्रमण न फैले।"

Dengue fever

सीएमओ डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि, जिले में इस बार डेंगू के मामले बच्चों में ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि, लोगों के बचाव के लिए अस्पतालों को पहले ही निर्देश दिया जा चुका है कि किसी भी मरीज के आने की सूचना तत्काल हमें दें। जिलेभर के मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में फॉगिंग की जा रही है।

Dengue fever

वहीं, आईएमए आगरा के अध्यक्ष राजीव उपाध्याय ने कहा कि, महीनेभर पहले आगरा में मिले डेंगू मरीजों में 60 फीसदी बच्चे थे। तबसे यह माना जा रहा है कि, आगरा के अस्पतालों में डेंगू और वायरल फीवर से पीड़ित बच्चों की संख्या बढ़ रही है। उन्होंने कहा, "स्थिति काफी खराब है। हमारे यहां 40-50 फीसदी मरीज डेंगू और वायरल बुखार से पीड़ित हैं।

आगरा के अस्पतालों में बढ़ रही डेंगू के मरीजों की संख्याआगरा के अस्पतालों में बढ़ रही डेंगू के मरीजों की संख्या

Dengue fever

इस तरह के टेस्ट कराएं मरीज
डॉक्टर्स के मुताबिक, डेंगू के मरीज के कार्ड टेस्ट और एलाइजा टेस्ट करा सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेंगू की जांच दर तय करने को लेकर भी खबर आई थी। हालांकि, काफी लोग प्राइवेट लैब्स में जांच कराने जाते हैं। बहरहाल, आगरा में डेंगू के सैकड़ों मरीज सामने आ चुके हैं।

English summary
Dengue fever cases increased in Agra, CMO said - now larvae found in every houses
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X