• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना संक्रमि‍त मां को लेकर अस्‍पतालों के चक्‍कर काटते रहे भाई-बहन, ऑक्‍सीजन न म‍िलने पर गई जान

|

आगरा, अप्रैल 26: उत्‍तर प्रदेश में ऑक्‍सीजन के अभाव में कोरोना मरीजों की लगातार मौतें हो रही हैं। ताजनगरी आगरा में भी एक महिला की ऑक्‍सीजन के अभाव में मौत हो गई। बेटा और बेटी कोरोना संक्रम‍ित मां के ल‍िए एक अस्‍पताल से दूसरे अस्‍पताल के चक्‍कर काटते रहे, लेकिन कहीं उन्‍हें न बेड म‍िला और न ही ऑक्‍सीजन म‍िला। यही नहीं महिला की मौत के बाद कार चालक जबरन शव उतरवाकर भाग न‍िकला। महिला फिरोजाबाद के टूडंला की रहने वाली थी।

covid positive woman lost her life waiting for oxygen in agra

टूंडला के लाइनपार स्थित स्वरूप नगर में रहने वाले राकेश यादव (50) और उनकी पत्नी सीमा यादव (47) की करीब एक सप्‍ताह पहले तबीयत बिगड़ी। दोनों ने कोरोना की जांच कराई तो दोनों संक्रमित पाए गए। इसके बाद पति-पत्नी घर में ही आइसोलेट हो गए। बीते सोमवार को राकेश की तबीयत ज्‍यादा ब‍िगड़ी तो उन्‍हें आगरा के एत्माद्दौला स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मां का घर में ही बेटी नेहा व बेटा आकाश देखभाल कर रहे थे।

कानपुर: कोरोना संक्रम‍ित पत्‍नी को ऑक्‍सीजन के लिए 4 द‍िन से परेशान पति, कहीं से न‍हीं म‍िली मददकानपुर: कोरोना संक्रम‍ित पत्‍नी को ऑक्‍सीजन के लिए 4 द‍िन से परेशान पति, कहीं से न‍हीं म‍िली मदद

गुरुवार (22 अप्रैल) को सीमा की भी तबीयत बिगड़ने लगी, उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो गया। भाई-बहन कार से मां को उपचार के लिए आगरा ले गए। आकाश ने बताया कि आगरा में उसके पिता जिस अस्‍पताल में भर्ती थे, वहां मां को भर्ती कराने के लिए ले गया। लेकिन वहां भी बेड व ऑक्सीजन की कमी बताते हुए उन्‍हें भर्ती नहीं किया। आकाश के मुताबिक, वह अपनी बहन के साथ मां को लेकर इलाज के लिए करीब पांच घंटे तक एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल भटकते रहे, लेकिन उनकी मां को उपचार तो दूर ऑक्सीजन तक नहीं मिली। इसी बीच बेटी की गोद में मां ने दम तोड़ दिया। इसके बाद कार चालक जबरन शव उतरवाकर भाग गया।

इसके बाद भाई-बहन मां के शव को प्राइवेट एंबुलेंस से लेकर वापस घर आ गए। बात यहीं खत्‍म नहीं हुई, आकाश रात में ही कोरोना संक्रम‍ित मां का अंतिम संस्कार कराने की गुहार लगाता रहा, लेकिन प्रशासन की ओर से वहां कोई नहीं पहुंचा। पूरी रात भाई-बहन मां के शव के पास बैठकर रोत ब‍िलखते रहे। दोपहर 12 बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पहुंची और शव को सील कर अंतिम संस्कार कराया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टूंडला के अधीक्षक डॉ. संजीव वर्मा ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे करीब कोरोना संक्रमित महिला की मौत की जानकारी मिली थी। तत्काल जिला अस्पताल में सूचना दे दी गई थी। टीम ने पहुंचकर शव को सील करते हुए अंतिम संस्कार कराया है।

English summary
covid positive woman lost her life waiting for oxygen in agra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X