• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

डॉ भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी में छात्रा ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप

|

Agra News, आगरा। डॉ भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक छात्रा ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या का प्रयास किया। यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल छात्रा से माचिस छीनकर उसे बचा लिया। घटना विश्वविश्वद्यालय के रजिस्ट्रार कार्यालय के सामने हुई।

पास होने के बाद यूनिवर्सिटी ने किया फेल

पास होने के बाद यूनिवर्सिटी ने किया फेल

जानकारी के अनुसार, एत्माददौला क्षेत्र की रहने वाली छात्रा प्रीति दुबे बुधवार को अपनी शिकायत लेकर डॉ भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंची। छात्रा का कहना था कि उसने बीए प्रथम वर्ष 2016 की परीक्षा दी। उसमें पास दिखाया गया। इसके बाद छात्रा ने बीए द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली। बाद में विश्वविद्यालय ने छात्रा को सैन्य विज्ञान में 24 नंबर मिलने पर फेल दिखा दिया गया।

छात्रा ने किया आत्महत्या का प्रयास

छात्रा ने किया आत्महत्या का प्रयास

इसी से परेशान छात्रा ने बुधवार को विश्वविद्यालय में मिट्टी का तेल डाल लिया और आग लगाने का प्रयास किया। यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल छात्रा से माचिस छीनकर उसे बचा लिया। सूचना मिलते ही रजिस्ट्रार के साथ विश्वविद्यालय प्रशासन के अन्य लोग पहुंच गए। फिलहाल छात्रा को पुलिस थाने ले आई है। वहीं, विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक छात्रा ने बीए प्रथम परीक्षा 2016 में थी। इसमें सैन्य विज्ञान विषय में छात्रा के 70 में से 24 अंक आए, जबकि हाईकोर्ट के आदेश के अनुसार पास होने के लिए 25 अंक होने चाहिए।

पुनर्परीक्षा की मिली अनुमति

पुनर्परीक्षा की मिली अनुमति

चीफ प्रॉक्टर ने बताया कि छात्रा को सैन्य विज्ञान की पुनर्परीक्षा देने की अनुमति दी जा चुकी है, लेकिन छात्रा ने परीक्षा में बैठने से इंकार कर दिया है। वो पास करने की जिद कर रही है। जो नियम के विरुद्ध है। छात्रा ने खुद पर मिट्टी का तेल डाल लिया और आत्मदाह करने की धमकी दी। मामले में बड़ा सवाल यह है कि अगर छात्रा फेल थी तो उसे द्वतीय और तृतीय वर्ष की परीक्षा में कैसे देने दी गई। हालांकि विवि इस मामले में अपनी गलती मानने को तैयार नहीं है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
College student attempted extreme step
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X