• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान से आए Tweet को देख आगरा के पुलिसकर्मी ने यूं बचाई लखनऊ की महिला की जान

|
Google Oneindia News

आगरा, मई 20: ताजनगरी आगरा में तैनात पुलिसकर्मी सचिन कौशि‍श ने 300 किलोमीटर दूर लखनऊ में सुसाइड करने जा रही महिला को अपनी सूझबूझ से बचा ल‍िया। सचिन कौशिक प्रभारी एएसपी जीआरपी के पीआरओ हैं। वह सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहते हैं। सचिन के इस काम के बारे में जो भी सुनकर रहा है वह उनकी तारीफ कर रहा है। विभाग के अधि‍कारी भी सचिन पर नाज कर रहे हैं।

राजस्‍थान से म‍िले ट्वीट पर एक्‍ट‍िव हुए सचिन कौशि‍श

राजस्‍थान से म‍िले ट्वीट पर एक्‍ट‍िव हुए सचिन कौशि‍श

दरअसल, सचिन कौशि‍श को बीते सोमवार की देर शाम राजस्थान से ट्वीट किया गया, 'प्लीज इस बहन की कोई हेल्प कीजिए, यह कुछ कर नहीं ले। महिलालखनऊ की रहने वाली है।' महिला के ट्वीट में ल‍िखा था कि वह जीवन से तंग आ चुकी है। स्क्रीन शॉट के साथ फोटो में पंखे पर दुपट्टा भी बंधा हुआ दिखाई दे रहा था। इस ट्वीट को सचिन को भी टैग किया गया था। सचिन ने ट्वीट करने वाले से महिला के बारे में जानकारी ली, उसका पता पूछा। करीब पांच मिनट में महिला का मोबाइल नंबर सचिन को म‍िल गया।

सचिन ने फोन पर ही महिला की काउंसल‍िंग

सचिन ने फोन पर ही महिला की काउंसल‍िंग


सचिन ने मामले की जानकारी प्रभारी एएसपी मोहम्मद मुश्ताक को दी। एएसपी ने लखनऊ के डीसीपी वेस्ट देवेश पांडेय को जानकारी दी। इस पर लखनऊ पुलिस भी सक्रिय हो गई। इस दौरान सचिन ने महिला को कॉल कर उससे बातचीत की, उसे समझाने की कोशि‍श की। सचिन ने बताया कि महिला बात करते हुए बार-बार रो रही थी और जान देने की बात कह रही थी। उन्‍होंने महिला को काफी समझाया और उसे ऐसा ना करने को कहा। बातचीत के दौरान महिला ने अपने घर का पता भी बता दिया।

पुलिस ने बचाई महिला की जान

पुलिस ने बचाई महिला की जान

इसी बीच लखनऊ पुलिस कमिश्नर के पीआरओ ने सचिन कौशि‍श से संपर्क साधा। महिला का पता म‍िलने के बाद गाजीपुर थाने की पुलिस महिला के घर तक पहुंच गई। पुलिस ने महिला की पारिवारिक समस्या का समाधान कराया। इस तरह सचिन कौशि‍श की तत्‍परता और सूझबूझ से महिला की जान बचा ली गई। बता दें, सचिन कौशिक सोशल मीड‍िया पर काफी एक्‍ट‍िव रहते हैं।फेसबुक पर 'पुलिस छवि सुधार: एक मुहिम' नाम से पेज भी चलाते हैं। इसी सोशल मीडि‍या की वजह से आज सचिन ने एक महिला की जान बचा ली।

UP:ब्लैक फंगस का कहर, लखनऊ में प‍िछले 24 घंटों में 4 लोगों की मौतUP:ब्लैक फंगस का कहर, लखनऊ में प‍िछले 24 घंटों में 4 लोगों की मौत

English summary
agra policeman saved woman life from 300 kilometers away
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X